हैकर्स से परेशान हुए लोग, हर दिन चोरी हो रही प्राइवेट फोटोज और जानकारी
हैकर्स से परेशान हुए लोग, हर दिन चोरी हो रही प्राइवेट फोटोज और जानकारी
Share:

इंटरनेट और स्मार्टफोन ने हमारी लाइफ को बहुत आसान बनाता जा रहा है, लेकिन कई लोग इसका गलत उपयोग भी कर रहे है। आपकी प्राइवेट चैट्स में ताका-झांकी करने के लिए तो कई बार आपकी पर्सनल डेटा को एक्सेस करने के लिए, हैकर्स चाल चलते हुए दिखाई देते है। हैकिंग का एक नया केस सुनने के लिए मिला है, जो इन दोनों स्थितियों से अलग है।  हैकर्स ने एक पॉपुलर स्कूल मैसेजिंग ऐप में सेंधमारी की और यूजर्स को अश्लील तस्वीर भेजी हैं। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कंपनी की मानें तो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल 1 करोड़ लोग करते हैं, जिसमें टीचर, स्टूडेंट और पैरेंट्स शामिल हैं।

हैकर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद यूजर्स को प्राइवेट चैट में अश्लील और आपत्तिजनक फोटोज भी शेयर कर रहे है। केस अमेरिका का बताया जा रहा है और कई शहरों के स्कूल इस समस्या से परेशान हैं। यहां तक की स्कूल ने पैरेंट्स से App पर नहीं बल्कि ईमेल पर संपर्क करने को बोला है।  खबरों का कहना है कि न्यूयॉर्क, इलेनॉइस, ओकलाहोमा और टेक्सास शहर का स्कूल एडिमिस्ट्रेशन इस हैकिंग से परेशान हो चुके है। दरअसल, अमेरिका के इन शहरों में स्कूल्स Seesaw ऐप का उपयोग करते हैं। इस ऐप को iOS, एंड्रॉयड, क्रोमबूक और कई दूसरे प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

ऐप के माध्यम से स्कूल, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स एक दूसरे से संपर्क में बने हुए रहते है। ऐप ने इस मामले में ईमेल स्टेटमेंट भी पेश कर दिया गया है। कंपनी के VP सुन्नी सलीम ने बताया, 'चुनिंदा यूजर्स के अकाउंट्स कॉम्प्रोमाइज हुए हैं और हम इन्हें गंभीरता से लेने लगे है' उन्होंने बताया, 'हमारी टीम लगातार इस पर निगाह बनाए हए है।'

आखिर किस वजह से घट रही टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या

एयरटेल ने पेश किया सबसे जबरदस्त प्लान, आज ही करें रिचार्ज

छोड़ दीजिए DSLR कैमरा! बस 999 रूपए में ले आएं ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -