'ख़राब एक्टिंग के चलते लोग खुद फिल्म नहीं देखना चाहते..' केरल स्टोरी पर बैन को लेकर SC में तमिलनाडु सरकार की सफाई
'ख़राब एक्टिंग के चलते लोग खुद फिल्म नहीं देखना चाहते..' केरल स्टोरी पर बैन को लेकर SC में तमिलनाडु सरकार की सफाई
Share:

चेन्नई: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की नापाक साजिशों पर आधारित फिल्म द केरला स्टोरी (The Kerala Story) पर बैन को लेकर तमिलनाडु सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में बेतुकी सफाई दी है। राज्य की एमके सरकार ने बैन की बात से साफ इनकार किया है। साथ ही कहा है कि खराब अभिनय के कारण थिएटर मालिकों ने खुद ही फिल्म को हटा दिया था। बता दें कि, फिल्म पूरे देश में यहाँ तक कि, केरल में भी जबरदस्त कारोबार कर रही है, और लोग बड़ी संख्या में फिल्म देखने जा रहे हैं। 10 दिनों में ही फिल्म 150 करोड़ कमाई के करीब पहुँच गई है। लेकिन, तमिलनाडु में थिएटर मालिकों ने इसे न दिखाने का फैसला लिया है, और राज्य सरकार इस फैसले का बचाव कर रही है।  वहीं बंगाल कि ममता सरकार ने फिल्म को मनगढंत बताते हुए इस पर बैन लगा दिया था। फिल्म के निर्माताओं ने सरकार के कथित शैडो बैन के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

सोमवार (15 मई) को तमिलनाडु सरकार की तरफ से अदालत में दाखिल हलफनामे में कहा गया कि दर्शकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण यह फिल्म सिनेमाघरों से हटा ली गई थी। सरकार ने अदालत में कहा कि, 'थिएटर मालिकों ने एक्टर्स के खराब प्रदर्शन/ अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने या मशहूर अभिनेताओं की कमी के कारण अपने मन से ही 7 मई से फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर दी थी।' तमिलनाडु सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि याचिकाकर्ता इस याचिका के जरिए पब्लिसिटी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। आरोप लगाए गए कि फिल्म निर्माता यह सबूत देने में विफल रहे कि बैन लगाने में सरकार का हाथ था। एमके स्टालिन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में यह कहा है कि राज्य में फिल्म पर किसी तरह का बैन नहीं है, वो तो थिएटर मालिक ही फिल्म नहीं चला रहे।

उधर, फिल्म निर्माताओं का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से फिल्म की रिलीज के वक़्त विरोध की आशंकाओं के कारण एक 'अलर्ट' जारी किया गया था, जिसके चलते सिनेमाघरों ने फिल्म को हटा लिया था। साथ ही यह भी कहा गया है कि तमिलनाडु के अधिकारियों ने अनौपचारिक तरीके से एग्जीबिटर्स से कहा था कि सरकार इस फिल्म के चलने का समर्थन नहीं करती है। वहीं, तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि थिएटर मालिकों ने खुद ही फिल्म चलाना बंद कर दिया है। ऐसे में हम थिएटर्स के सुरक्षा देने से अधिक और दर्शकों को बढ़ाने के लिए कुछ नहीं कर सकते। बता दें कि, फिल्म केरल स्टोरी में कुछ महिलाओं की कहानी है, जो इस्लाम में धर्मान्तरित होने के बाद ISIS में शामिल हो जाती हैं। आज भी केरल की 4 महिला आतंकी अफगानिस्तान की जेल में कैद हैं, जिन्हे भारत सरकार ने यहाँ आने की अनुमति नहीं दी है। 

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: मंत्री की बेटी से छीनकर कोलकाता HC ने बबिता को दी थी नौकरी, अब वो भी वापस ले ली, जानिए क्यों ?

बंगाल: अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ भीषण ब्लास्ट, 2 की मौत, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

कर्नाटक का किंग कौन ? खड़गे के आवास पर दिग्गजों का मंथन जारी, राहुल गांधी-वेणुगोपाल सहित कई बड़े नेता मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -