फिलिस्तीनी बच्चों के खून से रंगे पाकिस्तान के हाथ, इजराइल को दे रहा हथियार - पाकिस्तानी मीडिया का दावा !
फिलिस्तीनी बच्चों के खून से रंगे पाकिस्तान के हाथ, इजराइल को दे रहा हथियार - पाकिस्तानी मीडिया का दावा !
Share:

 इस्लामाबाद:  सोशल मीडिया, खासकर पीपल टॉक शो नामक मीडिया संगठन के एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर प्रसारित दावे से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान इजरायल को 155 मिमी के गोले की आपूर्ति कर रहा है। यह दावा फ्लाइट-ट्रैकिंग डेटा विश्लेषण पर आधारित है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि ब्रिटिश वायु सेना के एक विमान ने बहरीन से पाकिस्तान के रावलपिंडी में नूर खान बेस के लिए उड़ान भरी, और फिर साइप्रस में एक सहयोगी बेस के लिए रवाना हुआ।

 

पीपल टॉक शो के ट्वीट के अनुसार, उड़ान पथ से संदेह पैदा होता है कि पाकिस्तान वैश्विक आपूर्ति की कथित कमी के कारण इज़राइल को 155 मिमी के गोले निर्यात कर रहा है। पोस्ट में पाकिस्तान पर फ़िलिस्तीनी नागरिकों का ख़ून अपने हाथ में रखने का आरोप लगाते हुए कहा गया है, "तो फ़िलिस्तीनी नागरिकों और बच्चों का ख़ून पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के हाथ में है।"  विचाराधीन ब्रिटिश वायु सेना के विमान की पहचान आरआरआर6664/5 के रूप में की गई है, जो एक बोइंग सी-17ए ग्लोबमास्टर है, जो अपनी भारी-लिफ्ट सैन्य परिवहन क्षमताओं के लिए जाना जाता है। जबकि उड़ान ट्रैकिंग मानचित्र विमान के पाकिस्तान में उतरने की पुष्टि करते हैं, यह स्पष्ट नहीं है कि उपयोगकर्ता ने कैसे निर्धारित किया कि यह गोला-बारूद, विशेष रूप से 155 मिमी के गोले से भरा हुआ था।

साइप्रस में अक्रोटिरी बेस, एक ब्रिटिश रॉयल एयर फ़ोर्स सुविधा जो एक अंतरराष्ट्रीय सैन्य केंद्र के रूप में कार्य करती है, के कारण यह दावा महत्व रखता है। कथित तौर पर इसका इस्तेमाल हमास के साथ संघर्ष के बीच इजरायल को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति के लिए किया जा रहा है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पाकिस्तान के पास जमीनी हमलों के लिए आवश्यक बुनियादी हथियार बनाने का इतिहास है। सितंबर 2023 में, द इंटरसेप्ट ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से बेलआउट की सुविधा के लिए पाकिस्तान से अमेरिका को गुप्त हथियारों की बिक्री की सूचना दी। रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि पाकिस्तान ने यूक्रेनी सेना को 155 मिमी के गोले और अन्य हथियार दिए।

इन दावों के बावजूद, पाकिस्तान ने ज़मीनी हमले के लिए इज़राइल को हथियार मुहैया कराने के आरोपों से दृढ़ता से इनकार किया है। बता दें कि, पाकिस्तान पर इस समय के आरोप रूस-यूक्रेन संघर्ष में भी लगे थे कि, पाकिस्तान यूक्रेन को हथियार दे रहा है, लेकिन उस समय भी पाकिस्तान ने आरोपों से इंकार किया था।

अपनी धार्मिक मान्यता को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने दिया बड़ा बयान

इजराइल और आतंकी हमास के बीच हो गया समझौता ? पीएम नेतन्याहू ने दिया जवाब

250 रोहिंग्या को रखने के लिए तैयार नहीं दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश! अँधेरी रात में वापस समुद्र में भेजा, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -