'भाजपा और बजरंग दल के लोगों ने करवाया दंगा..', CM ममता बनर्जी ने लगाया गंभीर आरोप
'भाजपा और बजरंग दल के लोगों ने करवाया दंगा..', CM ममता बनर्जी ने लगाया गंभीर आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज मंगलवार (4 अप्रैल) को दीघा की सभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। ममता ने भाजपा पर बंगाल में दंगा कराने का आरोप लगाया। बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान कि दंगा करने वालों को उलटा लटका कर सीधा कर देंगे, पर पलटवार करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा और बजरंग दल के लोग दंगा कर रहे हैं, क्यों नहीं उन्हें उल्टा लटका रहे हैं। चैरिटी बिगिंस एट होम। 

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी हटाओ का नारा भी दिया। ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा बाहर से लोगों को लाकर दंगा करा रही हैं। ममता ने आरोप लगाया कि,  वे लोग बंदूक लेकर जुलूस में नाच रहे हैं। भगवान राम के नाम को बदनाम कर रहे हैं। बता दें कि, इससे पहले कोलकाता हाई कोर्ट ने बंगाल हिंसा के मामले में ममता सरकार को फटकार लगाई थी।  हाई कोर्ट ने कहा था कि पुलिस क्यों हिंसा को नियंत्रित नहीं कर सकी, जबकि उसकी इजाजत पर ही जुलूस निकला था। इसके साथ ही कोर्ट ने सख्त लहजे में 5 अप्रैल तक राज्य सरकार से सभी CCTV फुटेज और वीडियो जमा करने के लिए कहा है।

बता दें कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार (31 मार्च) को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'मैंने कलकत्ता हाई कोर्ट में हावड़ा और नॉर्थ दिनाजपुर के डालखोला में रामनवमी के जुलूसों पर हिंसा और हमले की वारदातों के संबंध में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल की है। मैंने अदालत से हालात पर काबू पाने और निर्दोष लोगों के प्राणों की रक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती और हिंसा के मामलों की NIA जाँच कराने की माँग की है।”

बता दें कि, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर अक्सर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगते रहते हैं और राज्य में अधिकतर हिन्दुओं के त्यौहार जैसे दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा, रामनवमी, हनुमान जन्मोत्सव के दौरना हिंसा की ख़बरें आती रहती हैं। हाल में भी रामनवमी के पहले सीएम बनर्जी ने कहा कि 'मुझे रामनवमी से कोई समस्या नहीं है, लेकिन सभी के त्योहार चल रहे हैं, रमजान चल रहा है, रोजा चल रहा है, ऐसे में एक भी मुस्लिम क्षेत्र में हमला हुआ तो उसे छोड़ूंगी नहीं।' सीएम ममता के इस बयान को भी विरोधियों द्वारा मुस्लिमों को पहले से ही हिंसा की खुली छूट देने वाला बताया गया था। वहीं, रामनवमी पर हिंसा होने के बाद भी ममता ने 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव पर दंगों की आशंका जताते हुए कहा था कि, वह प्रशासन और हिंदू भाइयों से अपील करेंगी कि 6 अप्रैल को कहीं कोई मुस्लिम भाई पर हमला नहीं करे। 

यमुना अब भी जहरीली! केजरीवाल सरकार का दावा- हमने सफाई पर खर्च किए 6857 करोड़

पीएम मोदी की डिग्री मामले में खुद ही कैसे घिर गए CM केजरीवाल ? दिल्ली में लगे पोस्टर

कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा भगवा पर क्या भाजपा का पेटेंट है !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -