'आंध्र के लोग कृष्ण हैं और मैं..', लोकसभा चुनाव के प्रचार में ऐसा क्यों बोले सीएम जगन रेड्डी ?

'आंध्र के लोग कृष्ण हैं और मैं..', लोकसभा चुनाव के प्रचार में ऐसा क्यों बोले सीएम जगन रेड्डी ?
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को महाभारत का हवाला देते हुए अपने राज्य के लोगों की तुलना कृष्ण से और खुद की तुलना राजनीतिक कुरुक्षेत्र में अर्जुन से की। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो ने मेडरामेटला में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उपस्थित लोगों को अपनी सेना बताया, जो पार्टी को जीत दिलाने के लिए तैयार है। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), जनसेना और भाजपा के बीच लोकसभा चुनाव गठबंधन का जिक्र करते हुए रेड्डी ने कहा, "मैंने विभिन्न पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं किया है; मैं अकेले चुनाव में जा रहा हूं और मेरे पास गरीब घरों से आने वाले कई स्टार प्रचारक हैं।" 

उन्होंने जोर देकर कहा कि टीडीपी, जनसेना और बीजेपी बिना सेना के कमांडर की तरह हैं। मुख्यमंत्री ने अगले पांच वर्षों तक राज्य की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए लोगों की एकता पर भी जोर दिया। आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव मई 2024 से पहले होने वाले हैं। वादों को पूरा करने और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा हासिल करने में "पिछली विफलताओं" पर टीडीपी के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की आलोचना करते हुए, उन्होंने नायडू के घोषणापत्र को "भ्रामक" करार दिया। जगन रेड्डी ने अन्य राज्यों की योजनाओं से इसकी समानता का हवाला दिया।

टीडीपी के "सुपर सिक्स गारंटी के साथ आंध्र प्रदेश के लिए एक नई दृष्टि" के वादे पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह "आंध्र प्रदेश के बजट पर बोझ" है। इस बीच, उन्होंने अतिरिक्त लागत खर्च किए बिना चल रही कल्याणकारी योजनाओं को जारी रखने का वादा किया। उन्होंने कहा, 66 लाख लाभार्थियों के लिए पेंशन, किसानों के लिए मुफ्त बिजली, सब्सिडी के माध्यम से चावल वितरण, स्वास्थ्य देखभाल कवरेज, शिक्षा के लिए शुल्क प्रतिपूर्ति, संपूर्ण पोषण कार्यक्रम और स्कूली बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन, कुल 52,700 करोड़ रुपये के व्यय के साथ जारी रहेगा।

जंग के बीच रूस में फंसे 4 नेपालियों ने भारत से मांगी मदद, कहा- हमारा देश नहीं सुन रहा

फिर BJP में शामिल होंगे दीपक जोशी, पूर्व कांग्रेस विधायक अरुणोदय चौबे भी लेंगे पार्टी की सदस्‍यता

तमिलनाडु से श्रीलंका जा रही 71 करोड़ की ड्रग्स जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -