अब नहीं ले सकेंगे जेपी पुल पर सेल्फी, देना होगा जुर्माना
अब नहीं ले सकेंगे जेपी पुल पर सेल्फी, देना होगा जुर्माना
Share:

पटना : देशभर में सेल्फी लेने के दौरान कई मौतें हो चुकी हैं। जल स्त्रोतों, जलाशयों और समुद्रों के किनारे सेल्फी लेने का चलन अधिक बढ़ गया है और कई बार लोगों को इन क्षेत्रों में अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार पटना और वैशाली जिले के बीच गंगा नदी पर नवनिर्मित जेपी पुल प्रारंभ होने के करीब 20 दिन में ही कई दुर्घटनाऐं होने के कारण सेल्फी लेने पर रोक लगा दी गई है।

गौरतलब है कि यहां पर सेल्फी लेने के दौरान 4 लोगों की मौत में ही हो गई। ऐसे में इस दुर्घटना से बचने हेतु पुलिस प्रशासन ने निर्णय लिया। यहां पर सुरक्षा इंतजाम भी पर्याप्त तौर पर रखे जाने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर पुल क्षेत्र में लोगों के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने, डैश बोर्ड लगाने और दीघा सोनपुर पुल पर हेलमेट पहनकर वाहन चलाने का नियम जारी किया गया है।

हालांकि सोनपुर पुल पर अभी तक सेल्फी लेते हुए किसी को पकड़ा नहीं जा सका है मगर यहां पर बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वालों पर जुर्माना लगाया गया है। इस क्षेत्र में सेल्फी लेने पर करीब 600 रूपए के अर्थदंड का प्रावधान है। गौरतलब है कि ईद के दौरान यहां पर सेल्फी लेने के फेर में दो युवक दुर्घटना के शिकार हो गए थे और उनकी मौत हो गई थी।

इस स्मार्टफोन में यूजर दोनों ही तरफ से 4 के वीडियो रिकॉर्डिंग कर पायेगा

चीन की यह कंपनी सबसे ज्यादा वेरिएंट स्मार्टफोन को एक साथ लांच कर सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -