MP में पटवारियों की कलमबंद हड़ताल जारी, दर्शन को पहुंचे देवास टेकरी
MP में पटवारियों की कलमबंद हड़ताल जारी, दर्शन को पहुंचे देवास टेकरी
Share:

देवास: मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर, मध्य प्रदेश के देवास जिले में पटवारी (राजस्व अधिकारी) 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर हैं। हड़ताल के 15 वें दिन आज सोमवार को जिले के सभी पटवारियों द्वारा स्थानीय मंडूक पुष्कर से तमाम मार्ग होते हुए माता टेकरी तक चुनरी यात्रा निकाली तथा माता चामुण्डा एवं माता तुलजा भवानी को चुनरी ओढ़ाई। चुनरी यात्रा में महिला पटवारी केसरिया रंग की साड़ी पहने हुई थीं। बैंड पर माता के धार्मिक भजन के साथ पटवारी चुनरी लेकर निकले।

पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र चौबे ने कहा, मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर मध्य प्रदेश के 19 हजार पटवारियों के साथ देवास जिले के भी 400 पटवारी हड़ताल पर हैं। हमारी हड़ताल 28 अगस्त से आरम्भ हुई थी तथा आज अलग-अलग क्रम में हड़ताल का 15 वां दिन है। मां राज राजेश्वरी, मां तुलजा भवानी एवं मां चामुण्डा के श्री चरणों में चुनरी चढ़ाकर प्रार्थना की। वे हमारे मध्य प्रदेश के सीएम को आदेशित करें। जिससे हमारी मागों का निराकरण जल्द कर सके।आंदोलित पटवारियों का कहना है कि वे लगभग 25 वर्षों से ग्रेड-पे समयमान वेतनमान, पदोन्नति, भत्तों में बढ़ोत्तरी एवं तकनीकी संसाधनों में कमी समेत अन्य मांगें कर रहे हैं। किन्तु उनकी मांगों का अभी तक कोई निराकरण नहीं हुआ है। पटवारियों का यह भी कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होतीं, हम यह आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। अगर शिवराज सरकार हमारी मांगों पर जल्द ही अमल नहीं करती है, ऐसी स्थिति में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। जिसका प्रभाव आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार की होगी। 

वही इसको लेकर अब राजनीति आरम्भ हो गई है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के खास और टिकट की दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता प्रवेश अग्रवाल ने अवसर प्राप्त होते ही बैंड वाले से माइक अपने हाथों में लेकर यह कहा कि आप लोगों की मांगें पूरी हों, इस बहरी सरकार के कानों में जूं रेंगे तथा आपको भरोसा दिलाता हूँ कि यह नहीं भी मानते हैं तो बस 2 महीने की बात है, जैसे ही हमारी सरकार बनती है आपको भरोसा दिलाता हूं कि पहले ही महीने में पटवारी संघ की मांगें पूरी की जाएंगी। आप लोगों के साथ अन्याय हो रहा है, आपको और ताकत से यह लड़ाई लड़नी होगी। 

मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच CM एकनाथ शिंदे ने किया ये बड़ा ऐलान

9 वर्षीय मासूम को रौंदते हुए निकली पूर्व विधायक की स्कॉर्पियो, मौत के बाद मचा हंगामा

बिरयानी के साथ एक्स्ट्रा रायता मांगना शख्स को पड़ा भारी, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -