सांवेर में शांतिपूर्ण मतदान, 78.01 प्रतिशत दर्ज हुई वोटिंग
सांवेर में शांतिपूर्ण मतदान, 78.01 प्रतिशत दर्ज हुई वोटिंग
Share:

सांवेर उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्ण रहा, जहां कोविड-19 महामारी की छाया में 78.01 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि, 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में मतदान में 2.42 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। अब सभी की निगाहें 10 नवंबर को लगी हैं, जब नतीजे घोषित किए जाएंगे। सौभाग्य से, प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए मूर्खतापूर्ण व्यवस्था की थी कि सभी बूथों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

हालांकि 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट और कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू के बीच है। सभी 380 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और कुछ घटनाओं को सुचारू रूप से रोकते हुए आसानी से चला गया। मतदाताओं में उत्साह था और सुबह से ही बड़ी कतारें थीं। दोपहर 1 बजे तक लगभग आधे 48.52% मतदाताओं ने अपना वोट डाला। मतदान के समापन पर, 2,64,269 मतदाताओं में से, 11,2586 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

मतदान के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए प्रशासन के पास पर्याप्त इंतजाम थे। दस्ताने, सैनिटाइज़र प्रदान करने के लिए सभी बूथों में स्वास्थ्य दल मौजूद थे और वे थर्मल गन से मतदाताओं के तापमान की जाँच कर रहे थे। भीड़ और लंबी कतारों से बचने के लिए मतदाताओं के लिए टोकन व्यवस्था और बैठने की व्यवस्था थी। निर्वाचन क्षेत्र के शहरी क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत उच्च स्तर पर रहा क्योंकि बस्ती और निपनिया, लसूडिया जैसे इलाकों में रहने वाले अधिकांश मतदाता शुरुआती घंटों में मतदान केंद्र पर पहुंच गए क्योंकि वे वोट डालने के बाद काम करना छोड़ चुके थे। कई क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत 30 प्रतिशत से अधिक था। महिला मतदाताओं की संख्या अधिक थी, क्योंकि उनमें से अधिकांश अपने घरेलू काम को पूरा करने के बाद मतदान केंद्र पर पहुंची थीं।

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 83.12 लाख, अब तक करीब सवा लाख लोगों की मौत

पाकिस्तानी स्कूल का एक अद्भुत वीडियो हुआ वायरल, छात्रों का किया जाता है सिर कलम

जम्मू कश्मीर के नए जमीन कानून पर बोला गुपकार गठबंधन, कहा- केंद्र का ये फैसला असंवैधनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -