मुंगावली-कोलारस में शांतिपूर्ण मतदान जारी
मुंगावली-कोलारस में शांतिपूर्ण मतदान जारी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं. लेकिन इससे  पहले आज दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली के उपचुनाव को लेकर आज मतदान जारी है. खबर लिखे जाने तक मुंगावली-कोलारस में 16%  मतदान हो चूका है. कांग्रेस नेता इस फ़िराक में हैं कि, भाजपा को किस तरह पटखनी दी जाए, वहीं इस उप चुनाव को लेकर शिवराजसिंह ने बहुत मेहनत की है. इन दोनों ही सीटों पर फैसला राज्य की राजनीति पर पड़ सकता है.

मुंगावली उपचुनाव में 13 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य आज़मा रहे हैं , लेकिन दो चिर प्रतिद्वंदी पार्टियां कांग्रेस और भाजपा में यहां भी तगड़ी भिड़ंत देखने को मिल रही है. भाजपा की ओर से जहाँ शिवराज सिंह के नेतृत्व में बाई साहब ने कमान संभाली है, वहीं कांग्रेस ने बृजेन्द्र यादव को चुनाव में उतारा है. कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं, जिनमे  कांग्रेस के महेंद्र यादव बीजेपी के देवेंद्र जैन के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है.

इससे पहले कोलारस और मुंगावली दोनों ही क्षेत्रों के 575 मतदान केंद्रों में आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया जो शाम को 5 बजे तक चलेगा. इन केंद्रों पर करीब 3 हज़ार मतदान कर्मियों को नियमानुसार मतदान करवाने के लिए तैनात किया गया है. दोनों चुनावी क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. हर मतदान केंद्र पर बन्दूकधारी पुलिसवालों को खड़ा किया गया है. 

पीएम मोदी आज 'अम्मा स्कूटर योजना' को करेंगे लांच

चुनाव आयोग ने राज्य सभा चुनावों की घोषणा की

थप्पड़ कांड में केजरीवाल ने लगाई उपराज्यपाल से गुहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -