रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों पकड़ाया
रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों पकड़ाया
Share:

सागर : मध्यप्रदेश में लोकायुक्त पुलिस द्वारा एक बार फिर भ्रष्ट कर्मचारी को पकड़ा गया है। दरअसल बीना में एक पटवारी को 4500 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। आरोपी ने खेत की जमीन के नामांतरण के बदले रिश्वत की मांग भी की थी। मिली जानकारी के अनुसार रतिराम पटेल के पिता की एक वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी। इसके बाद उनके नाम की जमीन अपने नाम करवाने हेतु रतिराम द्वारा 6 माह पूर्व आवेदन किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार जमीन हस्तांतरण को लेकर पटवारी विवेक जैन द्वारा करीब 4500 रूपए की मांग की गई थी। 

रिश्वत नहीं देने पर बीते माह पटवारी द्वारा उसका काम अटका दिया गया था। पीडि़त युवक द्वारा इस मामले में लोकायुक्त को जानकारी दी गई लोकायुक्त ने योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाया। जब पटवारी से शिकायतकर्ता ने जमीन नामांतरण के रिश्वत की रकम को लेकर चर्चा की और जैसे ही पटवारी ने रिश्वत की राशि ली लोकायुक्त ने नियत स्थान पर पहुंचकर पटवारी को पकड़ लिया।

पटवारी के हाथ में और जहां उसने रकम रखी थी वहां केमिकल का असर छूट गया ऐसे में पटवारी के हाथ धुलवा दिए गए। जब उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथों का रंग लाल हो गया। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -