पतंजलि के 'दंतकांति' के मुकाबले कोलगेट बाजार में उतारेगा नया आर्युर्वेदिक टूथपेस्ट 'वेदशक्ति'
पतंजलि के 'दंतकांति' के मुकाबले कोलगेट बाजार में उतारेगा नया आर्युर्वेदिक टूथपेस्ट 'वेदशक्ति'
Share:

पतंजलि के दंतकांति के मुकाबले में कॉलगेट प़ॉलमोलिव ने नया आर्युर्वेदिक टूथपेस्ट कॉलगेट सिबाका वेदशक्ति बाजार में लांच करने का ऐलान किया है. कंपनी का दावा है कि ये दंतकांति से सस्ता होगा. पंतजलि द्वारा इस टूथपेस्ट के नाम को लेकर कंपनी पर निशान साधा गया है. 

अमेरिका में तिमाही नतीजों के ऐलान के बाद विश्लेषकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल में कंपनी ने बताया कि, 'भारत में उपभोक्ता प्राकृतिक तत्वों में ज्यादा विश्वास करता है. पिछली तिमाही में हमने आपको टूथपेस्ट को लेकर किए दो पहल, नीम के साथ वाले कॉलगेट एक्टिव सॉल्ट और लांग के साथ वाले कॉलगेट सेंसेटिव की जानकारी दी थी. अब इस तिमाही में तीसरा टूथपेस्ट सिबाका सब-ब्रांड के तहत कॉलगेट सिबाका वेदशक्ति के नाम से लांच किया जा रहा है. यह टूथपेस्ट प्राकृतिक तत्वों की अच्छाइयों से लेस होगा जिससे दांतों की परेशानी को दूर रखने में मदद मिलेगी.“

बाजार में जहां पतंजलि का 100 ग्राम का दंतकांति का पैक 40 रुपये में उपलब्ध है वहीं कॉलगेट पॉलमोलिव ने वेदशक्ति के 175 ग्राम के पैक की कीमत 50 रुपये रखी है. फिलहाल, पतंजलि उत्पाद के ब्रांड नाम को लेकर आपत्ति जतायी है. योगगुरु रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजरावाला ने ट्वीट कर लोगों को वेदशक्ति को ना कहने को कहा. उनका मानना है कि यह नाम भारतीय संस्कृति पर सीधे-सीधे हमला है जहां वेद की भगवान की तौर पर पूजा होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -