जानिए क्यों चिराग और चाचा पशुपति ने पीएम मोदी का जताया आभार
जानिए क्यों चिराग और चाचा पशुपति ने पीएम मोदी का जताया आभार
Share:

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान को पद्मभूषण सम्‍मान दिए जाने से उनके भाई पशुपति पारस और बेटे चिराग पासवान दोनों के चेहरे पर ख़ुशी का मंज़र देखने को मिला। दोनों ने इसके लिए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। इतना ही नहीं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस एवं सांसद प्रिंस राज ने लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर राष्ट्रपति और  पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी है। वहीं, चिराग ने यह भी बोला है कि इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद एवं पीएम नरेन्द्र मोदी को अपनी ओर से, अपने परिवार और पार्टी की ओर से हृदय से आभार प्रकट कर रहा हूं।

पशुपति पारस ने बोला है कि रामविलास पासवान ने 5 दशकों से ज्यादा वक़्त तक राजनीति में अपने जीवन को गरीबों, शोषितों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की सेवा में समर्पित किया था। उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित कर सेंट्रल गवर्नमेंट ने गरीबों, शोषितों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को सम्मान देने का कार्य भी पूरा किया है। उन्होंने प्रदेश के  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि रामविलास पासवान की कर्मभूमि हाजीपुर में उनकी आदमकद प्रतिमा लगा दी है, और पार्टी के प्रदेश कार्यालय को राष्ट्रीय स्मारक एवं उनके जन्म दिन 5 जुलाई को अवकाश का एलान करने के लिए भी कहा है। 

चिराग ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया: LJP के संस्थापक रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को समाज व जन सेवा के लिए मरणोपरांत उन्हें पद्म भूषण से नवाजा जा चुका है। उनके सांसद पुत्र चिराग पासवान ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से यह सम्मान ग्रहण किया। इस अवसर पर राष्ट्रपति भवन में रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान और पुत्री निशा भारती शामिल हुई थीं।

राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना कमांडरों की सुरक्षा बैठक को किया संबोधित

माता-पिता संग तेजस्वी ने दिल्ली में मनाया अपना जन्मदिन, लालू यादव ने बेटे के नाम लिखा ये खास पत्र

उत्तराखंड में 11 नवंबर से शुरू होंगे केंद्रीय नेताओं के धुआंधार दौरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -