राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना कमांडरों की सुरक्षा बैठक को किया संबोधित
राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना कमांडरों की सुरक्षा बैठक को किया संबोधित
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को एक कमांडरों के सम्मेलन में भारतीय वायु सेना (IAF) के शीर्ष अधिकारियों से बात की। बैठक, जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया था, वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी के वायु भवन में हो रही है।

पिछले महीने एक अक्टूबर को प्रमुख का पदभार संभालने के बाद से एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी का यह पहला कमांडरों का सम्मेलन है। शीर्ष कमांडरों की बैठक भारतीय सेना और वायु सेना द्वारा लद्दाख में एक प्रमुख हवाई अभ्यास के बाद होती है, जिसमें विशेष बलों और हवाई सैनिकों को उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सम्मिलित करने के लिए अभ्यास शामिल था। चीनी सेना द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के अपने हिस्से में अभ्यास करने के तुरंत बाद भारतीय बलों द्वारा अभ्यास किया गया था।

भारतीय वायु सेना चीन के साथ गतिरोध में सक्रिय रूप से शामिल रही है, क्योंकि पिछले साल संघर्ष शुरू होने के तुरंत बाद इसकी आगे की तैनाती ने चीनियों को इस क्षेत्र में किसी भी तरह के दुस्साहस में शामिल होने से रोक दिया। IAF प्रमुख ने पिछले साल मई-जून से फॉरवर्ड एरिया में तैनात मिग-29 फाइटर जेट्स में भी उड़ानें भरी थीं।

आज डूबते और कल उगते सूर्य ​को अर्घ्य देगी महिलाएं, जानिए इससे जुड़ी जरुरी बातें

Video: तेज रफ़्तार ऑडी ने 11 लोगों को बुरी तरह रौंदा..., भयावह मंजर देख काँप उठे लोग

UN में चीन पर जमकर दहाड़ा भारत, कहा- हमारी मदद किसी को कर्जदार नहीं बनाती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -