खुशखबरी: अब हवाई यात्रा करना होगा सस्ता, टैक्स और फ्यूल सरचार्ज भी मिलेगा वापस
खुशखबरी: अब हवाई यात्रा करना होगा सस्ता, टैक्स और फ्यूल सरचार्ज भी मिलेगा वापस
Share:

नई दिल्ली: अगर आप एयरलाइन्स की सुविधाओं के नियमित उपभोक्ता हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है. जल्द ही एयर टिकट को कैंसिल किए जाने पर 50 प्रतिशत से ज्यादा पैसा नहीं कटेगा. इसके साथ ही यात्रियों से लिया गया कर और फ्यूल सरचार्ज यात्रियों को वापस लौटाया जाएगा.  संसदीय स्टैंडिंग कमेटी (ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और कल्चर) के अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने गुरुवार को प्रेस में इस बारे में बताया है. 

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

डेरेक ओ ब्रायन ने जानकारी देते हुए कहा कि स्टैंडिंग कमेटी ने एयरलाइन्स के समक्ष प्रस्ताव रखा है कि कैंसिलेशन चार्ज के रूप में यात्रियों से वसूली जा रही राशि बेसिक किराए की 50 प्रतिशत से अधिक न हो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एयरलाइन्स कंपनियों को निर्देशित किया गया है कि यात्रियों से लिया गया कर और फ्यूल सरचार्ज भी उन्हें वापस लौटाया जाए. उन्होंने कहा कि एयरलाइन्स की तरफ से यात्रियों पर अधिक आर्थिक बोझ डाला जा रहा है. 

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि त्योहारों के समय कुछ एयरलाइन्स 8 से 10 गुना तक किराया वसूल करते हैं,  जो कि बिलकुल गलत है. उन्होंने कहा है कि विमानन मंत्रालय के साथ स्टैंडिंग कमेटी की तरफ से भी कड़ा आदेश है कि हम इतने अधिक किराये को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. आपको बता दें कि कुछ एयरलाइन्स की तरफ से त्योहारों के वक़्त आवागमन बढ़ने के साथ ही किराये में भी कई गुना बढ़ोत्तरी कर दी जाती है. ऐसे में लोगों पर भारी बोझ पड़ता है.

खबरें और भी:- 

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -