चीन ने  उठाया कदम, पर्यावरण समझौते को दी हरी झंडी
चीन ने उठाया कदम, पर्यावरण समझौते को दी हरी झंडी
Share:

बीजिंग: चीन ने शनिवार को महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये पर्यावरण के मामले में हुये पेरिस समझौते को हरी झंडी दे दी है। समझौते को चीन में ससंद की तरह कार्य करने वाली नेशनल पीपुल्स कांग्रेस की ओर से मंजूरी दी गई।

खबरों के अनुसार जब तक कांग्रेस अपनी ओर से किसी मामले पर अपनी मोहर नहीं लगाती है, तब तक चीन की सरकार कितना ही गंभीर विषय ही क्यों न हो, अमली जामा नहीं पहना सकती, क्योंकि चीन के संविधान में नेशनल पीपुल्स कांग्रेस को संसद के समान पूर्णतः अधिकार दिया गया है। गौरतलब है कि कल रविवार से ही चीन में जी-20 सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इसमें हिस्सा लेने के लिये भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी चीन गये हुये है। उनके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

सम्मेलन शुरू होने के एक दिन पहले चीन ने यह कदम उठाया। पर्यावरण समझौते को लेकर कल रविवार को ही चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा एक दूसरे को संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे। आपको बता दे कि चीन और अमेरिका दोनों ही विश्व भर का 40 प्रतिशत से अधिक कार्बन का उत्सर्जन करते है लेकिन अब इस समझौते के बाद कार्बन का उत्सर्जन कम हो जायेगा।

चीन के डिज़ाइनर ने बनाया अनोखा Swimming Costume

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -