2 साल की उम्र में माता-पिता का तलाक, 21 में की शादी तो 4 साल में ही टूट गया रिश्ता! बेहद दर्दभरी रही है इस अदाकारा की जिंदगी
2 साल की उम्र में माता-पिता का तलाक, 21 में की शादी तो 4 साल में ही टूट गया रिश्ता! बेहद दर्दभरी रही है इस अदाकारा की जिंदगी
Share:

अदिति राव हैदरी मनोरंजन जगत की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों दोनों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। वह हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में लगभग 26 फिल्मों में दिखाई दी हैं। उनके करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म 'दिल्ली 6' से हुई। अदिति के मशहूर अभिनेता आमिर खान से पारिवारिक संबंध हैं। उनके 37वें जन्मदिन के मौके पर आइए उनके जीवन के कुछ दिलचस्प पहलुओं के बारे में बताते हैं।

अदिति राव हैदरी का बचपन काफी उथल-पुथल भरा रहा। उन्होंने अपने माता-पिता के बीच कड़वाहट देखी और कम उम्र में उनके तलाक का दर्द सहा। बचपन में उन्हें एक बोर्डिंग स्कूल में भेजा गया था। उनके माता-पिता एहसान हैदरी और विद्या राव थे। वो मो. साहेल अकबर हैदरी की पड़पोती हैं और वो हैदराबाद के निजाम थे। वहीं, एक्ट्रेस के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे। पेचीदगियों के अलावा, वह आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव की चचेरी बहन भी हैं।

अदिति राव हैदरी ने कथित तौर पर दो साल की उम्र में अपने माता-पिता के तलाक के दर्द का अनुभव किया था। वह उनकी इकलौती संतान थी। उनके अलगाव के बाद, वह दिल्ली चली गईं। अपने पिता की दूसरी शादी के कारण उन्हें बचपन में पिता का स्नेह नहीं मिला। उनकी मां अकेली रहीं. अपनी माँ के व्यस्त सामाजिक जीवन के कारण अदिति को आंध्र प्रदेश के एक बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया गया। बाद में उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इसके अलावा अदिति राव हैदरी बचपन से ही प्यार की चाहत रखती थीं। जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं, उनका रिश्ता अभिनेता सत्यदीप मिश्रा से हो गया, जिनसे उन्होंने अंततः 21 साल की उम्र में शादी कर ली। हालांकि, उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और 2013 में वे अलग हो गए।

शादी खत्म होने के बाद अदिति राव हैदरी का नाम फरहान अख्तर के साथ जुड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स में 2016 में फिल्म 'वजीर' की शूटिंग के दौरान उनकी नजदीकियों का पता चला था। अफवाहें सामने आईं कि वे एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और फरहान ने अदिति के साथ अपने रिश्ते के कारण अपनी पहली पत्नी अधुना भबानी को तलाक दे दिया था। हालाँकि, इन दावों को दोनों पक्षों ने खारिज कर दिया था। फिलहाल अदिति राव हैदरी के साउथ एक्टर सिद्धार्थ के साथ रिलेशनशिप में होने की अफवाह है। हालाँकि उन्हें कई मौकों पर एक साथ देखा गया है, लेकिन उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की है। हालिया अटकलों से पता चला है कि वे जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं, हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

'सिंघम अगेन' से सामने आया अजय देवगन की एंट्री का सीन, देखकर झूमे फैंस

अनुष्का शर्मा ने बताई रणवीर सिंह को डेट ना करने की वजह

दीपिका-रणवीर के बाद 'कॉफी विद करण' में दिखेगी बॉलीवुड के भाई-बहन की जोड़ी, सामने आई नई अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -