कांग्रेस और RJD का खेल बिगाड़ेंगे पप्पू यादव, पूर्णिया से निर्दलीय ताल ठोंकने का किया ऐलान
कांग्रेस और RJD का खेल बिगाड़ेंगे पप्पू यादव, पूर्णिया से निर्दलीय ताल ठोंकने का किया ऐलान
Share:

पटना: कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने आज गुरुवार को कहा कि वह पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस कदम से राज्य में इंडिया गुट में परेशानी पैदा हो सकती है, क्योंकि कांग्रेस और राजद ने हाल ही में सीट-बंटवारे का समझौता किया है, जिसके तहत राजद ने पूर्णिया को बाद के लिए अलग रखा है।

इसके बाद पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इसको लेकर पप्पू यादव ने कहा है कि, "आज मेरे जीवन का एक नया अध्याय है क्योंकि मैंने सभी का दिल जीत लिया है और मुझे सभी का आशीर्वाद मिला है। मैं किसी भी कीमत पर इंडिया ब्लॉक, कांग्रेस की मजबूती के लिए काम करूंगा। देश चाहता है कि राहुल गांधी पीएम बनें। देश ने जातिगत भेदभाव और हिंदू-मुस्लिम विभाजन बहुत देखा है, अब इस देश के युवाओं और देश की अर्थव्यवस्था के बारे में बात होनी चाहिए।'' 

यादव ने कहा कि हालांकि पिछले कुछ दिनों में वह परेशान थे लेकिन उन्होंने देश का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि पिछले 14 दिनों में मुझे प्रताड़ित और परेशान जरूर किया गया है, लेकिन मैंने देश का दिल जीत लिया है। चुनाव जीतना मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। मैं देश का विश्वास जीतना चाहता हूं और मैंने बिहार का विश्वास जीत लिया है।" कांग्रेस के साथ अपने संबंधों के बारे में बोलते हुए, यादव ने कहा, "कांग्रेस परिवार मेरे साथ है, मैंने उनका विश्वास जीता है और मैं हमेशा इस परिवार के साथ रहूंगा।"

पूर्णिया से दो बार निर्दलीय सांसद रह चुके पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि अपनी जन अधिकार पार्टी (JAP) का कांग्रेस में विलय करने वाले पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने पर अड़े हैं, यह सीट  गठबंधन में राजद को दी गई है। उनके रुख ने बिहार में ग्रैंड अलायंस पर दबाव डाला है। बिहार में विपक्षी गठबंधन, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस और वाम दलों सहित, ने हाल ही में घोषणा की है कि राजद, उसका सबसे बड़ा घटक है। RJD आगामी चुनाव में पूर्णिया सहित राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 26 पर चुनाव लड़ रही है।

पप्पू यादव ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से यहां तक आग्रह किया है कि वे पूर्णिया के संबंध में अपने फैसले पर पुनर्विचार करें और इसे कांग्रेस को दे दें क्योंकि राजद ने घोषणा की है कि वह पूर्व मंत्री और रूपौली विधायक बीमा भारती को सीट से मैदान में उतारेगी।

भारत में भयानक हीटवेव का कहर, कई राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

'पिछले 10 साल में जो हुआ, वो बस एक ट्रेलर था, अगले कार्यकाल में..', बिहार की धरती से पीएम मोदी ने भरी हुंकार

भगत सिंह और आंबेडकर के बराबर 'केजरीवाल' की तस्वीर, पत्नी सुनीता ने AAP विधायकों को दिया नया सन्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -