B'day Spl : एयरहोस्टेस से शादी करने के खातिर पुरे समाज से लड़ बैठे थे पंकज उधास

इंडस्ट्री के मशहूर ग़ज़ल गायक पंकज उधास का आज 67 वर्ष के हो चुके हैं. पंकज उधास का जन्म 17 मई, 1951 को जेतपुर गुजरात में हुआ था. पंकज उधास को 'गजल सम्राट' के नाम से भी जाना जाता हैं. गायिकी की दुनिया में पंकज ने खूब प्रसिद्धि हासिल की हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है. पंकज उधास जितनी अपनी गायिकी के लिए मशहूर हैं उतनी ही अपनी लव लाइफ के कारण भी चर्चाओं में रहे हैं.

जी हाँ... इस गजल सम्राट का दिल भी एक लड़की ने चुरा लिया था. 70 के दशक में पंकज के पड़ोसी के घर एक फरीदा नाम की लड़की आई थी. जैसे ही पंकज ने उन्हें देखा उन्हें पहली ही नजर में फरीदा से मोहोब्बत हो गई. पडोसी ने फरीदा और पंकज की मुलाकात भी करवाई थी. पेशे से फरीदा एयर होस्टेस थी. पंकज और फरीदा की अच्छी दोस्ती हो गई. उनके मिलने का सिलसिला चलता ही रहा और धीरे-धीरे दोनों में करीबियां बढ़ गई और प्यार हो गया.

पंकज और फरीदा अपने घरवालों के आशीर्वाद से ही शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों का धर्म अलग-अलग था इसलिए उनकी शादी में कई तरह की अड़चने आई. पंकज के परिवार वाले तो फरीदा को अपनी बहु के रूप में अपनाने के लिए मान गए थे लेकिन पारसी के पेरेंट्स को उनकी शादी से ऑब्जेक्शन था. पंकज हिन्दू धर्म के थे तो वही फरीदा पारसी समुदाय से थी. फरीदा की कम्युनिटी में इंटरकास्ट शादी करने पर पाबन्दी थी. इसके बाद दोनों ने अपने माता-पिता को मनाने तक इंतजार किया.

इसी बीच पंकज के तीन म्यूजिक अल्बम लॉन्च हो गए और वो गायिकी की दुनिया में मशहूर हो गए. इसके बाद उन्होंने फरीदा के माता-पिता से मुलाकात की. लेकिन इस बार पंकज फरीदा के पिता को मनाने में कामयाब रहे और उन्होंने शादी के लिए हां कर दी. इसके बाद 11 फरवरी, 1982 को पंकज और फरीदा शादी के बंधन में बंध गए.

'राज़ी' की सफलता पर बोले अभिनेता विक्की कौशल

आइए जानते हैं रातों रात स्टार बनी इस एक्ट्रेस का फ़िल्मी करियर

इस बर्थडे गर्ल ने सिखाया लड़कियों से प्यार करना कोई बच्चों का खेल नहीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -