फिल्मों में आने से पहले होटल में काम किया करते थे पंकज त्रिपाठी, फिर इन दो फिल्मों ने बदली किस्मत
फिल्मों में आने से पहले होटल में काम किया करते थे पंकज त्रिपाठी, फिर इन दो फिल्मों ने बदली किस्मत
Share:

बॉलीवुड फिल्मो के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 5 सितंबर, 1976 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था। उन्होंने वर्ष 2004 में आई 'रन' मूवी से बॉलीवुड में एंट्री की थी। फिल्म में उनका किरदार कुछ ही सेकेंड का था। उन्होंने अगले आठ वर्षो तक कई फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार निभाए तथा फिर वर्ष 2012 में रिलीज हुई 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से उन्हें पहचाना जाने लगा। मूवी में उन्होंने सुल्तान की भूमिका निभाई थी।

वही 'फुकरे रिटर्न्स', 'लुक्का छिपी', 'बरेली की बर्फी' तथा 'सुपर 30' जैसी कई फिल्मों में अपने कॉमिक अंदाज से प्रशंसकों का दिल जीतने वाले पंकज को आरम्भ में नकारात्मक किरदार के लिए सिलेक्ट किया जाता था। हालांकि, दो फिल्में पंकज लिए बेहद अहम सिद्ध हुई, जिनके कारण उनके एक्टिंग करियर में शानदार यू टर्न आ गया। ध्यान हो कि पंकज अभिनय की दुनिया में आने से पहले कुक रह चुके हैं।

फिल्मों में आने से पहले पंकज त्रिपाठी को बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा। 'सेक्रेड गेम्स' तथा 'मिर्जापुर' के लिए लोकप्रिय एक्टर पंकज ने स्कूली पढ़ाई के साथ साथ खेतीबाड़ी भी की है। इतना ही नहीं उन्होंने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के पश्चात् बतौर कुक नौकरी भी की। हायर स्टडी के लिए पंकज के पिता ने उन्हें पटना भेज दिया था, जहां वह नौकरी करने के साथ-साथ होटल में काम करते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो रात में होटल में काम करते थे तथा उसके पश्चात् प्रातः थियेटर करते थे तथा ऐसा उन्होंने लगभग 2 वर्ष तक किया।

सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर रहा ये अजीब संयोग, जानकर रह जाएंगे दंग

ब्रह्मकुमारी विधि से किया गया सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या होती है पूरी प्रक्रिया

रेत पर लेटी नजर आई सनी लियोनी, तस्वीरें देख बेहाल हुआ फैंस का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -