हमारे ग्रह को भविष्य की घटनाओं के साथ बदल देगी कोरोना महामारी: पीएम मोदी
हमारे ग्रह को भविष्य की घटनाओं के साथ बदल देगी कोरोना महामारी: पीएम मोदी
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी का प्रभाव भविष्य में होने वाली घटनाओं के साथ ग्रह को बदल देगा, जिसे या तो पूर्व या बाद के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने उन सभी लोगों के साथ शोक व्यक्त किया जो महामारी से पीड़ित थे और बीमारी से घनिष्ठ संबंध खो चुके थे। 

बुद्ध पूर्णिमा पर "वेसाक ग्लोबल सेलिब्रेशन" के अवसर को संबोधित करते हुए कहा कि महामारी ने हर देश को प्रभावित किया है। इससे लड़ने के लिए देश की रणनीति को मजबूत करने वाले कई विकास हुए थे। "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे पास वैक्सीन है जो जान बचाने और महामारी को हराने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है। 

कोरोना के प्रकोप के एक वर्ष के भीतर जैब्स के उद्भव ने मानव दृढ़ संकल्प और तप की शक्ति को दिखाया, भारत को टीके विकसित करने के लिए अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। स्वास्थ्य सेवा और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए सलाम। उन्होंने कहा, गौतम बुद्ध का जीवन शांति, सद्भाव और सह-अस्तित्व के बारे में था। अभी भी ऐसी ताकतें हैं जिनका अस्तित्व नफरत, आतंक और नासमझ हिंसा फैलाने पर निर्भर है। ऐसी ताकतें उदार लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास नहीं करती हैं।

केरल में दहशत का माहौल, 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले 1,491 नए केस

झारखंड में 37.3% तो छत्तीसगढ़ में 30.2% वैक्सीन बर्बाद, कमी पर सवाल तो 'प्रबंधन' पर क्यों नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -