बंगाल में पालघर जैसा कांड ! मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे 3 साधुओं पर टूट पड़ी भीड़, Video देख काँप उठेगी रूह
बंगाल में पालघर जैसा कांड ! मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे 3 साधुओं पर टूट पड़ी भीड़, Video देख काँप उठेगी रूह
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल पुरुलिया जिले में साधुओं के एक समूह पर भीड़ द्वारा हमला करने वाले एक वायरल वीडियो के प्रसार के बाद ममता सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा IT सेल के हेड अमित मालवीय ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि,  'ममता बनर्जी की बहरी चुप्पी पर शर्म आनी चाहिए! क्या ये हिंदू साधु आपकी मान्यता के योग्य नहीं हैं? यह अत्याचार जवाबदेही की मांग करता है।''

 

वायरल हो रहे 30 सेकंड के एक संक्षिप्त वीडियो में, साधुओं की एक सभा को स्पष्ट रूप से भीड़ द्वारा निर्वस्त्र करते  और उन पर हमला करते हुए दिखाया गया है। इस घटना की तुलना 2020 के पालघर मॉब लिंचिंग से करते हुए, अमित मालवीय ने लिखा कि, 'पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से बिल्कुल चौंकाने वाली घटना सामने आई। मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे साधुओं को सत्तारूढ़ टीएमसी से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर पीटा।' भाजपा नेता ने जोर देकर कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध हो गया है। उन्होंने आगे दावा किया कि ममता बनर्जी के शासन में, शाहजहाँ शेख जैसे व्यक्तियों, जिन्हें उन्होंने आतंकवादी करार दिया था, को राज्य संरक्षण प्राप्त हुआ, जबकि साधुओं को भीड़ द्वारा लिंचिंग का शिकार होना पड़ा। इसके साथ ही, भाजपा बंगाल के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने हमले से निपटने के लिए ममता बनर्जी सरकार की आलोचना की।

उन्होंने अपने ट्वीटर में लिखा कि, 'पुरुलिया से चौंकाने वाली घटना; गंगासागर जा रहे साधुओं को टीएमसी से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर पीटा, जिसकी गूंज पालघर त्रासदी से हुई। ममता बनर्जी के शासन में, शाहजहाँ जैसे आतंकवादी को राज्य संरक्षण मिलता है जबकि साधुओं को हिंसा का सामना करना पड़ता है। पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है।' भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि वह पुरुलिया घटना से नाराज हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा, “गंगासागर जा रहे साधुओं पर बेरहमी से हमला किया गया, जो टीएमसी के तहत बिगड़ती सुरक्षा का चौंकाने वाला सबूत है। ममता का शासन शाहजहाँ शेख जैसे आतंकवादियों को बचाता है, जबकि साधुओं को क्रूर भीड़ का सामना करना पड़ता है। बंगाल में हिंदुओं के लिए एक गंभीर वास्तविकता। #बंगाल बचाओ। 

बंगाल के उत्तर 24 परगना में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक प्रमुख सदस्य और स्थानीय नेता शाहजहाँ शेख कथित तौर पर छिपे हुए हैं। कथित राशन घोटाले से जुड़े इस हमले में शेख और एक अन्य टीएमसी नेता शंकर आध्या की संपत्तियों को निशाना बनाया गया। अज्ञात व्यक्तियों ने अधिकारियों पर हमला किया, वाहनों में तोड़फोड़ की और तीन ED सदस्यों को घायल कर दिया। इसके बाद नागरिक भर्ती अनियमितताओं के संबंध में मंत्री सुजीत बोस और टीएमसी विधायक तापस रॉय की संपत्तियों पर छापे मारे गए।

स्कूली बच्चों के बीच यह अफवाह फैलने के बाद भीड़ ने तीन साधुओं पर हमला कर दिया कि साधु बच्चों के अपहरणकर्ता हैं। पीड़ित, जो रांची के रहने वाले थे, हमले के समय गंगासागर जा रहे थे। साधुओं ने किसी भी कानूनी जटिलताओं में शामिल होने की अनिच्छा व्यक्त करते हुए मामला दर्ज नहीं करने का फैसला किया है। साधुओं ने कहा कि हमला उनके लिए तय था।

'अगर मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा तो लडूंगा...', शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान

दुनिया भर में 22 जनवरी को मनेगा जश्न! अब इस देश ने किया हिंदू कर्मचारियों को स्पेशल छुट्टी देने का ऐलान

शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को चौथा समन, 3 नोटिस नकार चुके दिल्ली CM क्या इस बार जाएंगे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -