दुनिया भर में 22 जनवरी को मनेगा जश्न! अब इस देश ने किया हिंदू कर्मचारियों को स्पेशल छुट्टी देने का ऐलान
दुनिया भर में 22 जनवरी को मनेगा जश्न! अब इस देश ने किया हिंदू कर्मचारियों को स्पेशल छुट्टी देने का ऐलान
Share:

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। दुनियाभर में फैले हिंदू आस्था वाले लोग इस दिव्य तथा भव्य कार्यक्रम का जश्न मनाएंगे। इसी बीच मॉरीशस की सरकार ने एक अहम ऐलान किया है। इसके तहत मॉरीशस में 22 जनवरी को हिंदू आस्था वाले अफसरों को 2 घंटे की स्पेशल छुट्टी देने का ऐलान किया गया है। इसके चलते वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकेंगे।

मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ के नेतृत्व में मॉरीशस मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को एक ऑफिशियल बयान जारी किया। जिसमें कहा गया है कि कैबिनेट ने सोमवार 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2 बजे से दो घंटे की विशेष छुट्टी देने पर सहमति व्यक्त की है। भारत में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर ये निर्णय लिया गया है। लिहाजा हिंदू आस्था के सार्वजनिक अफसर 22 जनवरी को 2 घंटे की स्पेशल छुट्टी पर रहेंगे। बयान में इस बात का भी जिक्र है कि यह ऐतिहासिक घटना है, क्योंकि यह अयोध्या में प्रभु श्री राम की वापसी का प्रतीक है।

पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह में श्री राम लला की मूर्ति की स्थापना करेंगे। भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए कई नेताओं एवं गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। मंदिर के अफसरों के मुताबिक, यह कार्यक्रम 16 जनवरी से आरम्भ होकर 7 दिनों तक चलेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का फैसला लिया है। वैदिक अनुष्ठान प्राण-प्रतिष्ठा के मुख्य कार्यक्रम से एक हफ्ते पहले 16 जनवरी को आरम्भ होगा। 

सीट बंटवारे पर कल फिर INDIA का मंथन, शामिल होंगी 14 पार्टियां, लेकिन कांग्रेस के सामने होंगी चुनौतियां

Resso Ban: सरकार ने इस चीनी ऐप पर भी लगाया बैन, अगर लिया था सब्सक्रिप्शन तो जान लें अपडेट

भारत के सबसे गंदे शहरों में शामिल हुए कोलकाता और हावड़ा ! देखें 10 ऐसे शहरों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -