'अगर मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा तो लडूंगा...', शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान
'अगर मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा तो लडूंगा...', शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिक के चौहान शुक्रवार को जिले के भेरूंदा के कोसमी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए। इसके चलते उन्होंने यात्रा में सम्मिलित जनता को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि आपसे किए हुए वादे निभाने के लिए यदि अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा, तो उसके लिए भी कार्तिकेय तैयार है। मैं नेता नही हूं। मेरा राजनीति में आने का कोई मन नहीं है। पापा नहीं मैं आपसे वोट मांगने आया था। आपसे किए हुए वादे पूरे करने के लिए यदि मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा, तो उसके लिए भी कार्तिकेय पीछे नहीं हटेगा। हालांकि, इसकी नौबत नहीं आएगी। सरकार अपनी है, सभी वादे पूरे होंगे।

भेरूंदा के विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बड़े आंकड़े में ग्रामीण जन उपस्थित रहे। वहां कार्तिकेय चौहान के द्वारा हितग्राहियों को हित लाभ का वितरण भी किया गया। वहां, जनता को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिक चौहान ने वादे पूरे नहीं होने पर अपनी पार्टी के खिलाफ उतरने की बात भी कह दी। कार्तिकेय चौहान ने कहा कि मैं नेता नही हूं। मेरा राजनीति में आने का कोई मन नहीं है। इसके बाद भी आप लोग मुझे इज्जत सम्मान देते हैं। इसलिए कुर्ता पहनकर आपके बीच आया हूं। वोट मांगने मैं आया था। पिताजी अब सीएम नहीं हैं तथा मैं आपके बीच नहीं आऊंगा, तो मैं रात को चैन की नींद नहीं सो सकूंगा। 

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि आपके भैया शिवराज ने इस चुनाव में इतनी मेहनत की, जो किसी के लिए भी संभव नहीं है। आपको गर्व होना चाहिए हमारे बीच के व्यक्ति ने 20 वर्षों की सरकार के बाद फिर से सरकार बनाई है। राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना सहित कई सारे प्रदेशों में चुनाव हुए। सारे प्रदेशों में सरकार पलट गई। सरकार गिर गई। कहीं कांग्रेस, तो कहीं कोई सरकार आई। लेकिन, मध्य प्रदेश सिर्फ एक ऐसा राज्य था, जहां 20 वर्षों की सत्ता के बाद सरकार लौटने के साथ ही प्रचंड बहुमत से आई है। 

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि बीते चुनाव में 15 वर्ष सरकार को हो गए थे। उसके बाद भी आपके भैया ने इतनी कांटे की टक्कर दी थी। कुछ ही सीटों से हम रह गए थे। छोटी सी कसक रह गई तथा हम सरकार नहीं बना पाए। कांग्रेस की सरकार बन गई, किन्तु कुछ वक़्त पश्चात् कांग्रेस की सरकार गिर गई और हमारी सरकार आई, तो पार्टी और शीर्ष नेतृत्व ने फैसला करते हुए सीएम शिवराज जी को चुना। सरकार बना नहीं पाए थे, लेकिन पार्टी ने मौका देते हुए शिवराज सिंह चौहान को सीएम बनाया। मन में एक बात रह गई थी कि सरकार नहीं बना पाए फिर भी सीएम बनाया। अब 2020 का हिसाब 2023 के चुनाव में पूरा करके वापस कर दिया। प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है।  

सीट बंटवारे पर कल फिर INDIA का मंथन, शामिल होंगी 14 पार्टियां, लेकिन कांग्रेस के सामने होंगी चुनौतियां

Resso Ban: सरकार ने इस चीनी ऐप पर भी लगाया बैन, अगर लिया था सब्सक्रिप्शन तो जान लें अपडेट

भारत के सबसे गंदे शहरों में शामिल हुए कोलकाता और हावड़ा ! देखें 10 ऐसे शहरों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -