यरूशलेम में फिलिस्तीनियों और यहूदी बसने वालों के बीच झड़प
यरूशलेम में फिलिस्तीनियों और यहूदी बसने वालों के बीच झड़प
Share:

एक इजरायली राजनेता द्वारा अपने कार्यालय को फिर से खोलने के बाद, पूर्वी यरूशलेम के शेख जर्राह पड़ोस में फिलिस्तीनी स्थानीय लोगों और इजरायली बसने वालों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। मीडिया सूत्रों के अनुसार, छह फिलिस्तीनियों को हिंसा के दौरान रात भर गिरफ्तार किया गया था, इजरायली पुलिस ने एक बयान में कहा। रविवार के "दंगे", जिसमें पत्थर और अन्य वस्तुओं को फेंकना शामिल था, ने "कई" व्यक्तियों को नुकसान पहुंचाया, जिन्हें पुलिस के अनुसार चिकित्सा उपचार की आवश्यकता थी।

बयान के अनुसार, पुलिस ने "दंगाइयों को तितर-बितर कर दिया क्योंकि वे घटना को समाप्त करने के पुलिस अनुरोध का पालन करने में विफल रहे थे." झगड़े को दूर-दराज की ओत्ज़मा येहुदित पार्टी के प्रमुख इटमार बेन ग्वीर के एक बयान से भड़काया गया था, जिसमें कहा गया था कि वह फ्लैशपॉइंट पड़ोस में "एक ब्यूरो" बनाएगा।

इस बीच, पूर्वी यरूशलेम के एक ड्राइवर को इलाके में एक 20 वर्षीय यहूदी पुरुष के साथ मारपीट करने के बाद हिरासत में लिया गया था। यहूदी दंगाइयों ने दावा किया कि यह घटना एक राष्ट्रवादी कार-रैमिंग हमला था, राज्य के स्वामित्व वाले कान बेट रेडियो के अनुसार, हालांकि संदिग्ध ने कहा कि काली मिर्च स्प्रे के साथ हमला किए जाने के बाद उसने अपने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था।

इसराइल के मैगेन डेविड अदोम के अनुसार घायलों को अस्पताल में इलाज की आवश्यकता है। रिपोर्ट के अनुसार, अपने बिसवां दशा में एक और यहूदी आदमी को एक चट्टान से मारा गया था और अस्पताल भेजा गया था। बेन ग्वीर रविवार सुबह "ब्यूरो" खोलने के लिए शेख जर्राह आए, जिससे अधिक झड़पें हुईं। पुलिस के अनुसार, कम से कम दो फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया गया है।

एक बयान में, उन्होंने कहा कि वह हर दिन कार्यालय आने की योजना बना रहे हैं "(यहूदी) लोगों को सुरक्षा बहाल करने के लिए। " बेन ग्वीर को सोशल मीडिया पर एक आउटडोर अस्थायी ब्यूरो में एक डेस्क पर बैठे हुए फोटो खिंचवाया गया था। कार्यालय येशोविएव परिवार के घर के बाहर है, एक यहूदी परिवार जिसका शेख जर्राह बसने वाला घर कथित तौर पर सप्ताहांत में फिलिस्तीनियों द्वारा आग लगा दी गई थी। शेख जर्राह पूर्वी यरुशलम में है, जिसे इजरायल ने 1967 के युद्ध के दौरान कब्जा कर लिया था।

इजरायली प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने सभी इजरायलियों को तुरंत यूक्रेन छोड़ने को कहा

दुनिया भर में कोविड केसलोड 411.5 मिलियन के पार

जानिए आखिर क्यों आज ही के दिन मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -