फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ से मुलाकात की
फिलीस्तीनी राष्ट्रपति  ने इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ से मुलाकात की
Share:

रामल्लाह: इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने वेस्ट बैंक के रामल्लाह शहर में मुलाकात की।

गैंट्ज़ ने गुरुवार को राष्ट्रपति कार्यालय में बैठक में ईद अल-अधा के अवसर पर अब्बास और फिलिस्तीनी लोगों को बधाई दी, सरकारी मीडिया, शिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार।

गैंट्ज़ को अब्बास द्वारा एक राजनीतिक क्षितिज बनाने और इजरायल और फिलिस्तीन मुक्ति संगठन के बीच शांति संधियों में किए गए समझौतों को बनाए रखने के महत्व के बारे में सूचित किया गया था।
सरकारी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलेम में किसी भी एकतरफा कार्रवाई को रोकने का आग्रह किया, जिससे "दोनों पक्षों के बीच दुश्मनी बढ़ेगी। " फिलिस्तीनी नेतृत्व का 13 जुलाई को अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन की इजरायल और फिलिस्तीनी क्षेत्र की आसन्न यात्रा से "गर्मजोशी से स्वागत" किया गया है। अब्बास ने कहा।

गैंट्ज ने दावा किया कि इज़राइल हमास के साथ एक समझौते तक पहुंचने के करीब है जो चार इजरायली बंधकों के आदान-प्रदान के बदले में कुछ फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई को देखेगा।  

हमास, जिसने 2007 से गाजा पट्टी पर शासन किया है, ने 2017 में घोषणा की थी कि वह दो सैनिकों और चार इजरायलियों को पकड़ रहा है।

अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी बायोपिक, ये अभिनेता निभाएगा किरदार

शिंज़ो आबे की गोली मारकर हत्या, पकड़ा गया हत्यारा, जानिए क्यों किया क़त्ल ?

आज कैसा रहेगा मौसम का हाल? इन जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -