फिलिस्तीन  ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत के साथ इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर चर्चा की
फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत के साथ इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर चर्चा की
Share:

फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल-फलस्तीन मुद्दे के समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड से मुलाकात की । खबरों के मुताबिक, अब्बास ने आगाह किया कि फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल की गतिविधियां राज्यों के समाधान के विचार को कमजोर करेंगी ।

राष्ट्रपति ने राजदूत को सूचित किया कि रामल्ला नेतृत्व इजरायल सरकार द्वारा छह फिलिस्तीनी गैर-सरकारी संगठनों को आतंकवादी संगठनों के रूप में वर्गीकरण का विरोध करता है। बयान के अनुसार, उन्होंने थॉमस-ग्रीनफील्ड से यह भी कहा कि पूर्वी यरुशलम में फिलीस्तीनी और उनके प्रति इजरायली कार्रवाइयों को अस्वीकार करते हैं।

अब्बास ने संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ और रूस के तत्वावधान में शांति के प्रति फिलिस्तीनी पक्ष की प्रतिबद्धता और एक अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन के संगठन को रेखांकित किया।

बैठक के बाद राजदूत ने निम्नलिखित ट्वीट किया-आज फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मेरी मुलाकात हुई । हमने अमेरिका-फिलिस्तीनी संबंधों में सुधार करने के बारे में बात की, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यूआरडब्लूए अपने वादों, मानवाधिकारों के महत्व और दो राज्यों के समाधान के प्रति हमारी साझा प्रतिबद्धता के माध्यम से कैसे इस प्रकार है। इसराइल और फिलिस्तीन के बीच सबसे हाल ही में  शांति वार्ता शुरू हुई , जो नौ महीने तक चली यह वार्ता अमेरिका द्वारा प्रायोजित थी।

देश के 7287 गांवों में मिलेगा 4G नेटवर्क, मोदी सरकार ने मंजूर किए 6466 करोड़

'यमुना साफ़ करूँगा, मैं भी डुबकी लगाऊंगा..' सीएम केजरीवाल ने दोहराया 2015 वाला वादा, देखें Video

Times Of India ने छापी फर्जी खबर, असम के CM हिमंत सरमा में कर डाला Fact Check

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -