पाकिस्तान ने  जख्म खुद को दिए हैं: इमरान खान
पाकिस्तान ने जख्म खुद को दिए हैं: इमरान खान
Share:

 

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के दो दशकों के दौरान, पाकिस्तान को जो भी घाव मिले हैं, वे सभी खुद को दिए गए हैं।

मंगलवार को विदेश मंत्रालय में एक समारोह के दौरान, पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि पाकिस्तान सहित हर देश के अपने उतार-चढ़ाव हैं। "यदि आप अपने सिद्धांतों को छोड़ देते हैं और भौतिकवादी निर्णय लेते हैं तो परिणाम होंगे।" उन्होंने याद किया कि कैसे पिछले प्रशासन ने मानव जीवन पर धन को प्राथमिकता दी थी। "उन्होंने जो किया उसके लिए हम किसी और को जवाबदेह नहीं ठहरा सकते।" पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने आश्वासन दिया कि देश की समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा। "हमें बस व्यवस्था को ठीक करने और कानून और योग्यता के शासन को स्थापित करने की आवश्यकता है। हमें इस कुलीन दासता को समाप्त करना होगा।" "हालांकि, यह रातोंरात नहीं होगा। हमें इस पर एक समूह के रूप में वजन करने की जरूरत है।" रिपोर्ट के अनुसार, पीएम ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान जल्द ही अपने चालू खाते के घाटे को दूर करेगा और 1970 के दशक में विकास के स्तर को हासिल करेगा।

कोरोनावायरस महामारी जैसी गंभीर चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा में सुधार हुआ है। "हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि हम अभी जंगल से बाहर हैं, लेकिन देश की छवि में निश्चित रूप से सुधार हुआ है। यह ओआईसी सम्मेलन में स्पष्ट था।" प्रधान मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति को न केवल दुनिया ने स्वीकार किया, बल्कि अफगानिस्तान के लिए देश के लक्ष्यों को यूरोपीय देशों और यहां तक ​​कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अपनाया।

"यह कुछ ऐसा है जिसे हमें समझना चाहिए। चाहे आप तालिबान सरकार से सहमत हों या नहीं, आपको देश में रहने वाले 4 करोड़ लोगों पर विचार करना चाहिए। उनका जीवन लाइन पर है।" उन्होंने कहा कि यह मानव निर्मित मानवीय संकट है।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कोविड में स्पाइक के बीच लॉकडाउन को नियंत्रित किया

हिमाचल विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच हुआ झगड़ा, 3 जख्मी

बीटीएस की 'गर्ल ऑफ माय ड्रीम्स' बिलबोर्ड के डिजिटल बिक्री चार्ट में टॉप पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -