जम्मू कश्मीर से पाकिस्तानी आतंकी तबराक हुसैन गिरफ्तार, दो दहशतगर्द जंगल में फरार
जम्मू कश्मीर से पाकिस्तानी आतंकी तबराक हुसैन गिरफ्तार, दो दहशतगर्द जंगल में फरार
Share:

श्रीनगर: इंडियन आर्मी ने पिछले 48 घंटों में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में LOC पर घुसपैठ की दो कोशिशों को विफल कर दिया, जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा दबोच लिया गया, जबकि धमाके में दो की मौत हो गई। नौशेरा के झंगर सेक्टर में तैनात जवानों ने 21 अगस्त को तड़के LoC पर 2-3 आतंकियों की गतिविधि देखी। 

उनमें से एक आतंकी भारतीय चौकी के नजदीक आया और बाड़ काटने का प्रयास किया, जब जवानों ने उस पर गोलीबारी की, तो उसने भागने की कोशिश की। हालांकि गोली लगने से एक आतंकी जख्मी हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ आए दो आतंकी जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। वहीं जख्मी आतंकी को जवानों ने अस्पताल में एडमिट कराया। पकड़े गए आतंकी की शिनाख्त पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के जिला कोटली के सब्जकोट गांव के रहने वाले तबराक हुसैन के रूप में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी, भारतीय सेना की पोस्ट पर हमला करने की योजना के साथ भारत आया था। 

आतंकी तबराक हुसैन ने कबूल किया है कि उसे पाकिस्तान सेना के यूनुस चौधरी नामक एक अफसर ने 20-25 हजार रुपये देकर भारत भेजा था। आतंकी ने खुलासा किया कि अन्य आतंकियों के साथ मिलकर उसने 2-3 इंडियन आर्मी की पोस्ट की रैकी की थी, ताकि उन्हें निशाना बनाया जा सके। पाकिस्तान सेना के अधिकारी ने 21 अगस्त, 2022 को भारतीय चौकी पर हमला करने का आदेश दिया था। 

परीक्षा में फेल हुई प्रेमिका तो प्रेमी ने जला डाला स्कूल

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला की पार्टी NC ने कर दिया बड़ा ऐलान

फॉरएवर मिस, मिसेज व टीन इंडिया 2022 सीजन 2 का हुआ ग्रैंड समापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -