जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला की पार्टी NC ने कर दिया बड़ा ऐलान
जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला की पार्टी NC ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 हटाने के साथ ही केंद्र सरकार ने प्रदेश का पुनर्गठन कर दिया था। जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा ख़त्म कर इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था। अब इसी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल शुरू हो गई है। परिसीमन का कार्य संपन्न हो चुका है, वहीं अब प्रदेश में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग आयोग भी सक्रीय हो चुका है।

निर्वाचन आयोग की सक्रियता के बीच अब जम्मू कश्मीर के सियासी दल भी सक्रिय होते दिखाई दे रहे हैं। सियासी दलों ने भी नफा-नुकसान का आकलन और समीकरणों के साथ ही गठबंधन पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। इस बीच बुधवार को राज्य की प्रमुख राजनीतिक पार्टी डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस ने विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने ये घोषणा कर दी है कि पार्टी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में केंद्र शासित प्रदेश की सभी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। NC के इस ऐलान के साथ ही गुपकार अलायंस का भंग होना पक्का माना जाने लगा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस, पांच दलों के समूह गुपकार का मुख्य घटक दल थी। बता दें कि गुपकार अलायंस का गठन जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल कराने के लिए किया गया था।

 2024 में नितीश कुमार होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार ? जानिए क्या बोले अखिलेश यादव

डिलीट हुआ कांग्रेस का YouTube चैनल, पार्टी ने दिया ये बयान

'तेजस्वी यादव की कलम कहीं खो गई', डिप्टी CM पर भड़का ADM से पिटाई खाने वाला युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -