बाबर और टीपू सुल्तान की बायोपिक बनाने की तैयारी में पाक सरकार
बाबर और टीपू सुल्तान की बायोपिक बनाने की तैयारी में पाक सरकार
Share:

 


पाकिस्तान के संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री, फवाद चौधरी, उज्बेकिस्तान और ईरान के साथ क्रमशः ज़हीरुद्दीन बाबर और अल्लामा इकबाल पर आधारित दो 'मल्टी-मिलियन डॉलर' बायोपिक्स का सह-निर्माण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा "पाकिस्तान टेलीविजन नेटवर्क ने एक फिल्म निर्माण विभाग का गठन किया है, और दो परियोजनाएं अब उत्पादन में हैं।" "इन फिल्मों का निर्माण विश्वव्यापी मानकों के अनुसार किया जाएगा।" उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि टीपू सुल्तान पर आधारित एक परियोजना एक निजी प्रोडक्शन स्टूडियो के साथ काम कर रही है। सूचना मंत्री के अनुसार, सरकार देश में फिल्म परियोजनाओं के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल बना रही है।

पीटीवी फिल्म्स नए फिल्म निर्माताओं को अपने विचार प्रस्तुत करने और फिल्मों में सहयोग करने के लिए एक स्थान प्रदान करेगी। पाकिस्तानी सिनेमा को बहाल करने के लिए सरकार उनकी पहल पर सब्सिडी देगी और उनकी फिल्मों का विज्ञापन करेगी। अखबार के अनुसार, उन्होंने कहा, "पाकिस्तान दुनिया में कुछ सबसे खूबसूरत जगहों की पेशकश करता है।" "विदेशी फिल्म निर्माता बस अपनी फिल्म की शूटिंग कर सकते हैं।"

मंत्री ने उद्योग को बढ़ने में मदद करने के लिए और अधिक सिनेमाघर खोलने और रणनीतियों की रूपरेखा तैयार करने का वादा किया। उन्होंने कहा, "सिनेमाघरों में बिजली के इस्तेमाल के लिए सरकार औद्योगिक और घरेलू कीमतों की पेशकश करेगी।" "हमने कई सिनेमा कर कम किए हैं।" सूचना मंत्री के अनुसार, सरकार ने मांग की थी कि एनसीओसी सिनेमाघरों को खोले, और वे पूरे पाकिस्तान में काम कर रहे हैं।

क्रिसमस: कहीं शैतान बनकर घुमते हैं पुरुष तो कहीं घर के बाहर बनाते हैं मकड़ी जाल

तंजानिया: विश्व बैंक ने प्राथमिक शिक्षा के लिए 500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी

ईरान ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -