तंजानिया: विश्व बैंक ने प्राथमिक शिक्षा के लिए  500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी
तंजानिया: विश्व बैंक ने प्राथमिक शिक्षा के लिए 500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी
Share:

डार एस सलाम: विश्व बैंक ने तंजानिया की मुख्य भूमि में पूर्व-प्राथमिक और प्राथमिक शिक्षा में 12 मिलियन से अधिक बच्चों को लाभान्वित करने के लिए 500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी है।

 रिपोर्ट के अनुसार, 'बूस्ट प्राइमरी स्टूडेंट लर्निंग प्रोग्राम फॉर रिजल्ट्स' का उद्देश्य पूर्वी अफ्रीकी देश में पूर्व-प्राथमिक और प्राथमिक शिक्षा तक पहुंच में सुधार और विस्तार करना है। बयान में कहा गया है कि विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित शिक्षा कार्यक्रम तंजानिया के प्राथमिक स्कूलों को सुरक्षित, अधिक समावेशी और बच्चों के अनुकूल बनाने में मदद करेगा, साथ ही प्रशिक्षकों की विषय-वस्तु की समझ में सुधार करेगा।

इस योजना का समग्र लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी बच्चे जल्दी नामांकन कर सकें, मजबूत मौलिक कौशल का निर्माण कर सकें और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पूरी कर सकें।

बयान के अनुसार, पहल, जिसे सरकार और अन्य विकास भागीदारों के सहयोग से विकसित किया गया था, परिवर्तनों को उत्प्रेरित करने के लिए परिणाम-आधारित वित्त प्रदान करके अगले पांच वर्षों में तंजानिया की शिक्षा क्षेत्र की विकास रणनीति में सहायता करेगी।

तंजानिया के विश्व बैंक के कंट्री डायरेक्टर मारा वारविक ने कहा, "बुनियादी शिक्षा में पहुंच का विस्तार और लैंगिक असमानताओं को कम करके, तंजानिया ने शिक्षा में महत्वपूर्ण प्रगति की है।"

ईरान ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि की

ब्रिटेन ने कोविड सेल्फ-आइसोलेशन टाइमलाइन में दस से सात दिनों तक की कटोती की

ऑस्ट्रेलिया के खगोलविदों ने ब्लैक होल के बारे में शोध करने की योजना बनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -