पाक नागरिक ने बेटे के उपचार के लिए विदेश मंत्री को किया ट्विट, मिलेगी मदद
पाक नागरिक ने बेटे के उपचार के लिए विदेश मंत्री को किया ट्विट, मिलेगी मदद
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के माध्यम से एक पाकिस्तानी नागरिक को मदद मिली है। दरअसल इस व्यक्ति ने अपने बेटे के उपचार के लिए भारत आने की गुहार लगाई थी। उसने ट्विटर पर ट्विट किया था। उसने लिखा था कि उसे अपने बेटे के उपचार के लिए भारत आना है और ऐसे में उसे वीज़ा की आवश्यकता होगी। उसने ट्विट कर लिखा कि दोनों ही देशों के संबंधों की सजा आखिर उनका पुत्र क्यों भुगते। उसने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मंत्रालय के सलाहकार सरताज अजीज को भी ट्विट किया था।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विट का उत्तर दिया और कहा कि इस व्यक्ति की उपचार हेतु वीज़ा दिए जाने के लिए वे भारतीय दूतावास के अधिकारियों से संपर्क करेंगी। उन्होंने ट्विट में पाकिस्तानी व्यक्ति को वीज़ा मामले में अधिकारियों से चर्चा करने को कहा और कहा कि आप चिंता न करें हम वीज़ा दे देंगे। उल्लेखनीय है कि आपको बता दें कि हाल ही में यह तय किया गया था कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही किसी पाकिस्तानी नागरिक को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा दिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने उन सभी खबरों को निराधार बताया था और कहा था कि भारत ने पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा देना बंद कर दिया है लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया था कि केवल अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गोपाल बागले ने साफ किया था कि मेडिकल की कई शिकायतें लगातार सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया के जरिये मिलती हैं। कई बार मेडिकल वीजा दिया भी जा चुका है।

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाके, 60 लोग घायल

PAK को बड़ा झटका : इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाईं

राजघाट जाऐंगे फलस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास, करेंगे कई मसलों पर PM मोदी से चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -