अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाके, 60 लोग घायल
अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाके, 60 लोग घायल
Share:

काबुल : अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के समीप धमाके हुए। दरअसल इस धमाके में ईरान के दूतावास को निशाना बनाने का प्रयास किया जा रहा था। हमलावरों ने हमले के लिए कार का सहारा लिया और दूतावास के समीप कार में धमाका कर दिया। हमले के बाद क्षेत्र में हड़कंप फैल गया। एहतियातन सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर स्थिति को संभाली। हालांकि अभी धमाके को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। यही नहीं हमलावरों को लेकर भी किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। अफगानिस्तान की पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, ब्लास्ट में करीब 60 लोग घायल हुए हैं

भारतीय दूतावास में मौजूद लोगों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमले के बाद ट्विट किया है। उन्होंने कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है। धमाके को लेकर जानकारी सामने आई है कि धमाके मेें भारतीय दूतावास की इमारत को कुछ नुकसान हुआ है। धमाके के बाद दूतावास की खिड़कियों के काॅंच टूटे हुए थे।

बता दे कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों द्वारा पहले भी धमाका किया गया था। मार्च माह में किए गए धमाके में अमेरिकी दूतावास के समीप मिलिट्री चिकित्सालय को टारगेट किया गया था। इस धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई थी। एक अन्य हमला सुप्रीम कोर्ट के पास हुआ था।

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय के पास हुए आत्मघाती हमले में लगभग 19 लोगों की मौत हो गई थी। अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिकी दूतावास की ओर जाने वाली सड़क पर भी फरवरी माह के प्रारंभिक माह में ही हमला हुआ था। गौरतलब है कि यह सड़क अमेरिकी दूतावास की ओर जाती है।

अफगानिस्तान में पाक स्टाफ हिरासत में आया तो पाक को वियना संधि याद आई

पाकिस्तान अफगानिस्तान सीमा पर तनाव, गोलीबारी में सैनिकों समेत नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान के सैन्य ठिकाने पर आतंकियों ने किया हमला, 10 जवान की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -