इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- ''अगर नई दिल्ली कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करती है तो...
इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- ''अगर नई दिल्ली कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करती है तो..."
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि अगर भारत 5 अगस्त, 2019 से पहले जम्मू-कश्मीर का दर्जा बहाल करता है तो देश भारत के साथ बातचीत करेगा। भारत ने 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। 

अगर भारत 5 अगस्त को उठाए गए कदमों को वापस लेता है, तो हम निश्चित रूप से बातचीत कर सकते हैं। अगर पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों को पुनर्जीवित करता है (भारत द्वारा कश्मीर का दर्जा बहाल किए बिना), तो यह कश्मीरियों से मुंह मोड़ने जैसा होगा, ”खान ने लोगों के साथ एक लाइव सवाल और जवाब सत्र के दौरान कहा। नई दिल्ली ने बार-बार कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और देश अपनी समस्याओं को हल करने में सक्षम है। 

भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में उसके साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है। भारत ने कहा है कि आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त वातावरण बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध 2016 में पठानकोट वायु सेना बेस पर पड़ोसी देश में स्थित आतंकी समूहों द्वारा किए गए आतंकी हमले के बाद गिर गए। उरी में भारतीय सेना के शिविर पर एक हमले सहित बाद के हमलों ने रिश्ते को और खराब कर दिया।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, मुख्य आरोपित सहित 17 गिरफ्तार

ओडिशा समेत इन शहरों में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन

G7 विदेश और विकास मंत्री की बैठक कब होगी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -