ओडिशा समेत इन शहरों में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन
ओडिशा समेत इन शहरों में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन
Share:

ओडिशा, हरियाणा, तेलंगाना और सिक्किम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस-प्रेरित लॉकडाउन का विस्तार करने के लिए नवीनतम थे, जबकि जम्मू और कश्मीर और उत्तर ने रविवार को कम सक्रिय मामलों वाले जिलों में प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की, हालांकि रात का कर्फ्यू और सप्ताहांत बंद रहेगा। 

तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र और गोवा सहित कई राज्यों ने जून में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन या प्रतिबंधों को दो सप्ताह तक बढ़ा दिया है, जबकि उनमें से कुछ जैसे मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली ने भी कुछ छूट की घोषणा की है। नए मामलों में गिरावट और सकारात्मकता दर के कारण अंकुश लगाया है। दुकानों को जहां अधिक घंटों के लिए खोलने की अनुमति दी गई है, वहीं कुछ जगहों पर शॉपिंग मॉल को भी कुछ शर्तों पर काम करने की अनुमति दी गई है। हालांकि शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

इस बीच, भारत ने रविवार सुबह अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 1,65,553 नए सीओवीआईडी -19 मामलों में एक दिन की वृद्धि दर्ज की, जो 46 दिनों में सबसे कम है, जिससे देश का संक्रमण 2,78,94,800 हो गया। दैनिक सकारात्मकता घटकर 8.02 प्रतिशत रह गई, जो लगातार छठे दिन 10 प्रतिशत के निशान से नीचे रही। देश में बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,25,972 हो गई, जिसमें 24 घंटे की अवधि में 3,460 मौतें दर्ज की गईं, जो सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों से पता चलता है।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, मुख्य आरोपित सहित 17 गिरफ्तार

G7 विदेश और विकास मंत्री की बैठक कब होगी?

IPL 2021 को कितने समय के लिए स्थगित कर दिया गया है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -