अपने दूतावास बेचकर कर्जा चुकाएगा कंगाली में डूबा पाकिस्तान, शाहबाज़ सरकार ने तय की कीमत
अपने दूतावास बेचकर कर्जा चुकाएगा कंगाली में डूबा पाकिस्तान, शाहबाज़ सरकार ने तय की कीमत
Share:

इस्लामाबाद: आतंकपरस्त देश पाकिस्तान की आर्थिक हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि उसे अपना कर्जा चुकाने के लिए विदेशी दूतावासों की इमारतों को भी बेचना पड़ रहा है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इसकी पुष्टि की है कि शहबाज शरीफ सरकार ने वाशिंगटन में अपने दूतावास की इमारत को बेचने के लिए स्वीकृति दे दी है। इससे पहले शहबाज के बड़े भाई और पूर्व पीएम नवाज शरीफ भी अपने कार्यकाल में यही काम कर चुके हैं। पाक अधिकारियों ने बताया है कि नीलामी के लिए पाकिस्तान तब ही मानेगा, जब उसे मनमाफिक दाम मिलेंगे। यह बिल्डिंग पॉश इलाके में है और इसकी कीमत 60 लाख अमेरिकी डॉलर है।

बता दें कि, बीते कुछ समय से पाकिस्तानी अखबारों में यह सुर्खियां चल रही है कि शहबाज शरीफ सरकार गले तक कर्जे में डूबी हुई है। इसलिए वो दिवालिया से बचने के लिए विदेशी दूतावासों की इमारतों को बेचने लग गई है। हालांकि, पाकिस्तानी सरकार के नुमाइंदों के एशो-आराम में कोई कमी नहीं दिख रही है, वहीं, महंगाई ने आम जनता की कमर जरूर तोड़ रखी है। डॉन अखबार ने गुरुवार को पुष्टि की है कि शहबाज सरकार ने अमेरिका के वाशिंगटन में पॉश इलाके में स्थित अपने दूतावास की इमारत को बेचने के लिए हरी झंडी दे दी है।

दूतावास के अधिकारियों ने कहा कि यह बहुत पुरानी इमारत है और बीते 15 वर्षों से खाली है। पाकिस्तान के संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा था कि मंत्रिमंडल ने वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास के स्वामित्व वाली एक इमारत की नीलामी के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। उन्होंने आगे कहा कि 4.5 मिलियन डॉलर की पिछली बोली को 6.9 मिलियन डॉलर की दूसरी बोली से तब्दील कर दिया गया है। यह बिल्डिंग पॉश इलाके में स्थित है और इसकी कीमत 60 लाख अमेरिकी डॉलर है।

'पुरुषों जैसे कपड़े पहनने वाली महिलाओं को मिलेगी सजा..', इस मुस्लिम मुल्क में पारित हुआ कानून

2 साल के बच्चे को निगल गया हिप्पो, इस तरह बची मासूम की जान

फ्रांस: 7 मंजिला ईमारत में भड़की भीषण आग, जिन्दा जले 10 लोग, 14 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -