अमेरिका से पाक को अब आसानी से नहीं  मिलेगी रक्षा सहायता
अमेरिका से पाक को अब आसानी से नहीं मिलेगी रक्षा सहायता
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिये अमेरिका से मिलने वाली रक्षा सहायता पाना अब आसान नहीं होगा , क्योंकि अमेरिकी नेशनल डिफेंस ऑथराइज़ेशन कानून में बदलाव के लिये सुझाए गए संशोधनों के पक्ष में मतदान किया है. इसलिए पाकिस्तान को अमेरिका से मिलने सहायता पर रोक भी लग सकती है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी की आतंक के खिलाफ लड़ाई की गंभीरता को लेकर अमेरिका में हमेशा सवाल उठते रहे हैं. अमेरिकी अधिकारी और कई सांसदों ने पाकिस्तान को दी जा रही इस आर्थिक सहायता पर चिंता व्यक्त की है. इस संदर्भ में अमेरिकी सांसद टेड पो ने नेशनल डिफेंस ऑथराइज़ेशन कानून में बदलाव के लिये दो संशोधनों का सुझाव दिया है.

इन संशोधनों के पारित होने के बाद पाकिस्तान को कड़ी शर्तों के साथ ही यह आर्थिक सहायता मिल सकेगी. अब पाकिस्तान को यह बताना होगा कि वो आतंक के खिलाफ लड़ाई में क्या कार्रवाई कर रहा है. संशोधनों के पक्ष में 344 वोट पड़े, जबकि इसके विरोध में 81 मत ही मिले.

बता दें कि इन संशोधनों को लागू किए जाने के बाद पेंटागन और अमेरिकी रक्षा से जुड़े दूसरे विभाग पाकिस्तान की आतंक के खिलाफ चल रहे अभियानों की समीक्षा करने के बाद हीं फंड जारी करने को हरी झंडी देंगे.टेड पो ने कहा कि आज कांग्रेस अमेरिका को पाकिस्तान की तरफ से दिया जा रहे धोखे को खत्म करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़े हैं.

यह भी देखें

पाकिस्तानी पायलट की अधूरी नींद से खतरे में पड़े हवाई यात्री

फोर्ब्स सर्वे : इस मामले में अमेरिका रूस से आगे है भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -