जब पूजा को किडनैप नहीं कर पाया वाहिद, तो बीच सड़क पर मार दी गोली
जब पूजा को किडनैप नहीं कर पाया वाहिद, तो बीच सड़क पर मार दी गोली
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक 18 वर्षीय हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रिपोर्टों में मृतका की पहचान पूजा कुमारी ओड के रूप में की गई है। घटना सोमवार (21 मार्च 2022) की है। सुक्कुर जिले के रोही में पूजा का किडनैप करने का प्रयास किया गया। इसमें नाकाम रहने पर उसे बीच सड़क पर ही गोली मार दी गई। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत के अनुसार, वाहिद बख्श लशारी ने पूजा का अपहरण करने का प्रयास किया। इसका विरोध करने पर उसे अपनी जान गँवानी पड़ी। 

बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों, खासकर हिंदू लड़कियों को किडनैप कर उनसे जबरन निकाह करना और उनका धर्म परिवर्तन करवाना आम बात है। द फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में प्रति वर्ष अल्पसंख्यक महिलाओं खासकर सिंध में हिंदुओं को किडनैप किया जाता है। मजहबी कट्टरपंथियों द्वारा उन्हें जबरन मुस्लिम बनाया जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक काफी समय से जबरन निकाह और धर्मांतरण से पीड़ित हैं। पीपुल्स कमिशन फॉर माइनॉरिटीज राइट्स और सेंटर फॉर सोशल जस्टिस के मुताबिक, 2013 और 2019 के बीच जबरन धर्मांतरण की 156 वारदातें सामने आईं हैं। 2019 में सिंध सरकार ने दूसरी बार जबरन धर्मांतरण और निकाह को प्रतिबंधित करने की कोशिश की, मगरमजहबी कट्टरपंथियों ने इसका विरोध किया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सिंध से ही जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण का मामला प्रकाश में आया था। सिंध के खैरपुर से आरती मेघवार (14वर्ष ) और घोटकी से राबिया भील (13) को किडनैप कर लिया गया था। उससे पहले बिंदिया नाम की लड़की को उठाया गया था। इसी तरह 15 वर्षीय हिंदू लड़की पायल कुमारी का भी सिंध के गोथ वाली मुहम्मद पटाफी से किडनैप कर लिया  गया था। फिर जबरन धर्मांतरण के बाद उसका निकाह करवा दिया गया। नजमा कोहली का किडनैप कर उससे भी इस्लाम कबूल करवाया गया था। फिर फातिमा नाम देकर 35 वर्षीय अमानुल्लाह से उसका निकाह करावा दिया गया था।

कैमरामैन हत्या मामले में ओडिशा के सेवानिवृत्त अधिकारी को हिरासत में लिया गया

बिहार में दिनदहाड़े गोली मारकर पेट्रोल पंप कर्मचारी की हत्या, 5.72 लाख रुपये लूटकर फरार हुए बदमाश

बाइक पर छुपाकर ले जा रहे थे 21 किलो गांजा, झालावाड़ से 4 तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -