चीन का साथ दे रहा पाक, LoC पर लगातार कर रहा फायरिंग
चीन का साथ दे रहा पाक, LoC पर लगातार कर रहा फायरिंग
Share:

जम्मू: चीन के साथ पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में जारी सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने भी नियंत्रण रेखा (LoC) पर गतिविधि बढ़ा दी हैं. पाकिस्तानी फ़ौज ने शुक्रवार को संघर्षविराम तोड़ते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में LoC पर भारतीय ठिकानों पर फायरिंग की. इंडियन आर्मी ने भी जवाब में पाकिस्तान की पोस्टों पर फायरिंग की, जिसके बाद उसकी बंदूकें शांत हुई. 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेन्दर आनन्द ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में LoC के पास भारतीय ठिकानों पर फायरिंग की. जिसका इंडियन आर्मी ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को भी पुंछ में ही कई जगहों पर संघर्षविराम तोड़ा था.

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण इस साल अब तक 24 भारतीय नागरिकों की जान जा चुकी है और 100 से अधिक भारतीय नागरिक घायल हो चुके हैं. पाकिस्तान ने जनवरी से अब तक 2,730 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण बॉर्डर पर बसे गांवों में लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण 2 घर और 2 दुकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

दुबई के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी फ्लाइट

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें ताज़ा भाव

एनटीए जेईई मुख्य परीक्षा 2020 के नतीजे आज होंगे घोषित!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -