पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, इंडियन आर्मी ने दिया मुंहतोड़ जवाब
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, इंडियन आर्मी ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Share:

कुपवाड़ा: पाकिस्तान ने भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से एक बार फिर शनिवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया। इस बार उसने कुपवाडा जिले के तंगधार और कंझालवन सेक्टर को टारगेट बनाया। नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का करते हुए भारी गोलीबारी की। भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागे। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

इस गोलीबारी के दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है। उल्लेखनीय है कि गुलाम कश्मीर के अथमुकाम में स्थित पाकिस्तानी आर्मी के ब्रिगेड मुख्यालय और एसएसजी यूनिट मुख्यालय को इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तान के कई सैनिक भी मारे गए है। लांचिंग पैड भी नष्ट हुए हैं। वहीं किसी भी भारतीय सैनिक के शहीद होने की बात सामने नहीं आई है।

पाकिस्तान आमतौर पर सर्दियों में सीमावर्ती व पहाड़ी इलाकों में हिमपात आरंभ होने के बाद कोहरे और धुंध का लाभ उठाकर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता रहता है। इसे देखते हुए भारत ने घुसपैठरोधी तंत्र में सुधार लाने के साथ अग्रिम मोर्चों पर तैनात सभी सैन्य अधिकारियों को गश्ती दलों, नाका पार्टियों व संतरी पोस्ट पर तैनात सैनिकों व अधिकारियों की नियमित ब्रीफिंग करने के लिए कहा है।

अंतरराष्ट्रीय खेल में डोपिंग के मुद्दों में 13 फीसदी की बढ़त

NRC से पहले NPR की तरफ कदम बढ़ा रही मोदी सरकार, कई राज्यों में हो रहा विरोध

8 जनवरी को बैंक और बीमा कर्मचारी करेंगे हड़ताल, उपभोक्ताओं पर पड़ेगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -