भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान ने किया नेवी का विस्तार
भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान ने किया नेवी का विस्तार
Share:

इस्लामबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया कि सेना एक राज्य संस्था है जो उसके अधीन काम करती है। यह देश की राजनीति और चुनावों में शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान के हस्तक्षेप के विपक्ष के आरोपों के बीच काम करता है। इसके अलावा, पीएम इमरान पाकिस्तान नौसेना के छोटे सतह बेड़े का विस्तार करने के बारे में सोचते हैं और कहा जाता है कि यह विस्तार भारत को चुनौती देने का एक प्रयास है।

PNS तबुक, जो लगभग 2,300 टन का दलदल है, को 12 नवंबर को कमीशन किया गया था और यह रोमानिया के पोर्ट कॉन्स्टेंटा से पाकिस्तान के एकमात्र प्रमुख बंदरगाह कराची के लिए रवाना हुआ था। पाक हॉलैंड के दो खदान काउंटरों को भी देखता है। पाकिस्तान के नौसेना अधिकारियों ने इस साल के शुरू में दो जहाजों, हरलेम और मिडलबर्ग को देखा। पाकिस्तान की नौसेना की ब्रिटेन से तीन होवरक्राफ्ट प्राप्त करने की भी चर्चा है। तटीय सुरक्षा के लिए यह ग्रिफ़ॉन 2400TD है।

इस बीच एक दशक से अधिक समय तक पाकिस्तान की नौसेना के साथ एक अगोस्ता श्रेणी की पनडुब्बी, पीएनएस हम्ज़ा, अपने सोनार के साथ समस्याओं का कारण है। उन्होंने तुर्की की एक फर्म से समस्याओं को सुलझाने के लिए भी कहा है।

मास्क ना पहनना पड़ा महंगा, इस देश के राष्ट्रपति पर लगा ढाई लाख का जुर्माना

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अचानक बुलाई कैबिनेट मीटिंग, ये है योजना

रिलायंस यहाँ बना रही है विश्व का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, होगा बहुत ही खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -