अपने 'कायद-ए-आज़म' को भी नहीं छोड़ा, जिन्ना की मूर्ति से चश्मा चुरा ले गए पाकिस्तानी चोर
अपने 'कायद-ए-आज़म' को भी नहीं छोड़ा, जिन्ना की मूर्ति से चश्मा चुरा ले गए पाकिस्तानी चोर
Share:

इस्लामाबाद: आजादी के वक़्त भारत का बंटवारा कराकर पाकिस्‍तान बनाने वाले मोहम्‍मद अली जिन्‍ना अब चोरों के निशाने पर हैं। दरअसल, कंगाली की हालत का सामना कर रहे पाकिस्‍तान में जिन्ना की प्रतिमा में लगे एक लेंस वाले चश्‍मे को चोरों ने चोरी कर लिया है। यह प्रतिमा पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में वेहारी इलाके में स्थापित की गई है। एक लेंस वाले चश्‍मे की सहायता से ही जिन्‍ना आजीवन पढ़ने का कार्य करते थे।

बताया जा रहा है कि जिस चश्‍मे को चोरी किया गया है, वह उनके असली चश्‍मे की हूबहू नकल था। जिस इलाके में यह प्रतिमा लगाई गई है, वहाँ पर बड़े-बड़े अफसरों के घर हैं और सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद रहती है। जिन्‍ना की ऐसी काफी सारी तस्‍वीरें हैं जिनमें वह एक लेंस वाला चश्‍मा लगाए दिखाई देते हैं। जिन्‍ना की यह प्रतिमा पाकिस्‍तान के संविधान सभा में दिए गए भाषण की तस्‍वीर पर आधारित है। इसी भाषण में जिन्‍ना ने अल्‍पसंख्‍यकों को उनका अधिकार दिलाने की बात कही थी।

जानकारी के अनुसार, शनिवार-रविवार की रात में चोरों ने प्रतिमा से जिन्‍ना का चश्मा चोरी कर लिया। हालाँकि गनीमत रही कि चोरों ने मूर्ति को नहीं तोड़ा, जैसा कि देश के अन्य हिस्सों में हुआ है। रविवार को चोरी की सूचना मिलने पर अधिकारियों ने चोर की तलाश शुरू कर दी। वे CCTV कैमरों की फुटेज खँगाल रहे थे। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही चोरों ने ओलंपियन समीउल्लाह की मूर्ति से एक हॉकी और एक गेंद चोरी कर लिया था।

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, चलती ट्रेन में बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग

मॉडल के साथ 3 दिन तक किया सामूहिक बलात्कार, सलीम गिरफ्तार, 2 अन्य दरिंदे फरार

कर्नाटक: बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप में युवक की हत्या करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -