पाक अदालत ने नवाज़ शरीफ को घोषित किया भगोड़ा, अब परिवार पर भी होगी कार्रवाई
पाक अदालत ने नवाज़ शरीफ को घोषित किया भगोड़ा, अब परिवार पर भी होगी कार्रवाई
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को स्पेशल कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. ट्रेजरी हाउस मामले की सुनवाई में नवाज के लगातार गैरमौजूद रहने के चलते अदालत ने यह फैसला सुनाया है. इसके अलावा, नवाज शरीफ परिवार के अन्य मुख्य सदस्यों पर भी कानूनी शिकंजा कसने लगा है. 

गौरतलब है कि पाक के पूर्व पीएम शरीफ स्वास्थ्य कारणों के चलते गत वर्ष नवंबर से लंदन में रह रहे हैं. कोर्ट ने उन्हें कई बार पेश होने के लिए कहा, किन्तु उन्होंने हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर पाकिस्तान आने से मना कर दिया. 70 वर्षीय शरीफ तीन बार पाकिस्तान के पीएम रह चुके हैं. उन्होंने लाहौर की कोर्ट को सूचित किया था कि वह देश वापस नहीं लौट सकते, क्योंकि डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र उन्हें कहीं जाने से मना किया है.

शरीफ को गत वर्ष नवंबर में जमानत दी गई थी जब उनके चिकित्सक ने दावा किया था कि नवाज़, जटिल मल्टीवेसल कोरोनरी आर्टरी की बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी तत्काल सर्जरी करनी होगी. शरीफ तो किसी तरह पाकिस्तान से निकल गए, किन्तु उनके परिवार के प्रमुख सदस्य इमरान खान सरकार के रडार पर आ गए हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इमरान सरकार, शरीफ परिवार के खिलाफ क्या कदम उठाती है l

कोरोना महामारी को 'खुदा की सजा' बताने वाले यूक्रेन के पादरी हुए संक्रमित

आपराधिक घटनाओं पर लिखने वाले मेक्सिकन पत्रकार की गला काटकर हत्या

चीन को एक और झटका, ट्रम्प प्रसाशन ने रद्द किया हज़ारों चीनी छात्रों का वीजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -