आपराधिक घटनाओं पर लिखने वाले मेक्सिकन पत्रकार की गला काटकर हत्या
आपराधिक घटनाओं पर लिखने वाले मेक्सिकन पत्रकार की गला काटकर हत्या
Share:

मैक्सिको सिटी: एक मैक्सिकन पत्रकार की निर्मम हत्या किए जाने का मामला सामने आया है।  बताया जा रहा है कि उन्होंने वराक्रूज के हिंसक खाड़ी तट राज्यों में होने वाले अपराध के संबंध में लिखा था।  बुधवार को स्थानीय मीडिया ने पत्रकारों के लिए विश्व के सबसे खतरनाक देशों में से एक मैक्सिको में रिपोर्टर की घिनौनी हत्या के बारे में सूचना दी.

अपराध और हिंसा पर केंद्रित 'नोटा रोजा' के सीनियर पत्रकार 44 वर्षीया जूलियो वाल्डिविया (Julio Valdivia) की लाश राज्य की राजधानी वेराक्रूज (Veracruz) से तक़रीबन 100 किलोमीटर दूर सुदूर तेजोनपा नगरपालिका (Tezonapa municipality) से बरामद हुई. प्रथमदृष्टया यह अंदेशा था कि वाल्डिविया, ट्रेन के नीचे आ गए होंगे, किन्तु अभियोजक के कार्यालय द्वारा इस बात का खंडन कर दिया गया था. एक कर्मचारी ने बताया कि वाल्डिविया की लाश ट्रेन की पटरियों के पास पाई जरूर गई थी, किन्तु शव की हालत बता रही थी कि उसे बहुत अधिक प्रताड़ित किया गया था और उसका सिर भी कटा हुआ था.

कई अन्य स्थानीय समाचार ने बताया कि वाल्डिविया का सिर काटकर उनकी हत्या की गई है, और इस तरह से ये इस वर्ष मैक्सिको में चौथी पत्रकार की मौत थी. रक्षा समिति के पत्रकारों के मुताबिक, 2019 में, पूरी दुनिया के पत्रकारों की लगभग आधी हत्याएं मैक्सिको में हुईं. वेराक्रूज सरकार ने ट्विट करते हुए कहा कि, 'हम जूलियो वाल्डिविया की हत्या की निंदा करते हैं.'

चीन को एक और झटका, ट्रम्प प्रसाशन ने रद्द किया हज़ारों चीनी छात्रों का वीजा

भारत के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 2,999 रुपये में कर सकते है बुक, जाने फीचर्स

कोरोना से गरीबी-भुखमरी बढ़ेगी, बच्चों की मौत होगी: संयुक्त राष्ट्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -