पाकिस्तान ने कोविड-19 वैक्सीन की 30 मिलियन खुराक खरीदने का दिया संकेत

May 04 2021 01:30 PM
पाकिस्तान ने कोविड-19 वैक्सीन की 30 मिलियन खुराक खरीदने का दिया संकेत

देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि उसने विदेशों से कोरोनोवायरस वैक्सीन की लगभग 30 मिलियन खुराक खरीदने के लिए समझौते किए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान पाकिस्तान में सुचारू रूप से प्रगति कर रहा था। उन्होंने कहा कि इस वर्ष जून तक 19 मिलियन खुराक प्राप्त की जाएगी और '' हम दान (अन्य देशों से) पर निर्भर नहीं हैं, लेकिन 90 प्रतिशत वैक्सीन की खुराक खरीदी जा रही है।''

सुल्तान ने कहा कि 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 150,000 वैक्सीन खुराक दी जा रही है, और आधिकारिक लक्ष्य इसे प्रति दिन 300,000 खुराक तक बढ़ाने का था। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत तक 70 मिलियन लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया जाएगा। 

वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान जल्द ही चीनी कैनसिनो वैक्सीन का उत्पादन शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि आयातित खुराक पर निर्भरता कम हो जाएगी क्योंकि कैनसिनो वैक्सीन की 3 लाख खुराकें हर महीने राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान में तैयार की जाएंगी। पाकिस्तान में, इस अवधि में कम से कम 4,213 नए मामले सामने आए, जिसमें देश में 834,146 मामलों की पुष्टि की गई। सकारात्मकता दर 9.17 प्रतिशत थी।

बंगाल: परिवार सहित घर में 'नज़रबंद' हुए वैज्ञानिक गोबर्धन दास, TMC के गुंडों ने फेंके क्रूड बम

ममता बनर्जी पर टिप्पणी करना कंगना रनौत को पड़ा भारी, सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- राज्य के अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को घोषित किया 'फ्रंटलाइन वर्कर'