पाकिस्तान ने पूँछ में दागे मोर्टार, पहली बार PHC को बनाया टारगेट
पाकिस्तान ने पूँछ में दागे मोर्टार, पहली बार PHC को बनाया टारगेट
Share:

श्रीनगर: एक बार वापस पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर नापक हरकत करते हुए पुंछ जिले के मेंढर सब डवीजन में मेंढर और मनकोट सेक्‍टर में सीजफायर का उलंघन करते हुए इंडियन आर्मी की चौकियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों को टारगेट बना कर मोर्टारों से भारी गोलाबारी की. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे गांव दबराज में स्थित पीएचसी/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भी हमला किया. 

फायरिंग में कई मोर्टार गिरने से पीएचसी की इमारत को काफी क्षति पहुंची है. पीएचसी के इंचार्ज फरीद अहमद का कहना है कि पहली दफा पाकिस्तान ने पीएचसी को टारगेट बनाकर गोले दागे हैं, जिससे इमारत को काफी क्षति पहुंची है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर लगभग 11 बजे अचानक पाकिस्तानी सेना ने जिले के मेंढर सब डिविजन के मनकोट और मेंढर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी आरंभ कर दी. लगभग एक घंटे तक चली इस गोलाबारी का इंडियन आर्मी ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया.

जम्मू कश्मीर से पांच अगस्त को धारा 370 और 35ए को हटाया गया था. उसी दिन एहतियात के तौर पर पुंछ में मोबाइल कॉलिंग और मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया गया था. जिले में अब स्थिति सुधरने के बाद प्रशासन ने 23वें दिन रात 11 बजे BSNL की मोबाइल कॉलिंग की सुविधा को शुरू कर दिया है. इससे क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है.

India Ratings के मुताबिक इतना रहेगा देश का विकास दर

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी भी 50 हज़ार के करीब

रियल एस्टेट सेक्टर को संकट से उबारने के लिए सरकार कर सकती है बड़ी घोषणाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -