इमरान ने भारत के खिलाफ छोड़ा अब यह नया शिगूफा
इमरान ने भारत के खिलाफ छोड़ा अब यह नया शिगूफा
Share:

इस्लामाबाद : भारत में अल्पसंख्यक हितों पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान ने अब नया शिगूफा छेड़ा है। इमरान ने कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की जयंती पर मंगलवार को अपने देश के अल्पसंख्यकों को भारत के विपरीत नए पाकिस्तान में समान नागरिक अधिकार देने की घोषणा की है।

समान नागरिक के तौर पर देखना चाहते थे

जानकारी के मुताबिक इमरान खान ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए बताया, नया पाकिस्तान कायदे आजम का पाकिस्तान होगा और सुनिश्चित करेगा कि हमारे अल्पसंख्यकों से  समान नागरिक की तरह व्यवहार किया जाए, जैसा कि भारत में नहीं होता है। इमरान ने साथ ही जोड़ा कि जिन्ना ने पाकिस्तान की परिकल्पना एक लोकतांत्रिक, दयालु और न्यायपूर्ण देश के रूप में की थी। सबसे महत्वपूर्ण है कि वह हमारे अल्पसंख्यकों को समान नागरिक के तौर पर देखना चाहते थे।

ऐसे शुरू किया संघर्ष 

इतना ही नहीं उन्होंने कहा याद रखना चाहिए कि जिन्ना के राजनीतिक करियर का शुरुआती दौर हिंदू-मुस्लिम एकता के राजदूत सरीखा था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, जिन्ना ने मुस्लिमों के लिए अलग देश का संघर्ष तब शुरू किया था, जब उन्हें यह अहसास हुआ था कि अधिकतर हिंदू मुस्लिमों से समान नागरिक की तरह व्यवहार नहीं करेंगे।

तो क्या ब्रिटेन में उड़ान से पहले होगी पायलटों की टायर्डनेस टेस्ट जाँच?

जन्मदिन के दिन ही लाहौर जेल पहुंचे नवाज़ शरीफ, उसी बैरक में रहेंगे कैद जहां कभी बंद थे जरदारी

मंगल पर मानव मिशन की योजना को इन्होने बताया 'मूर्खतापूर्ण'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -