भारी कंगाली के बीच पाकिस्तान ने 30 रुपए प्रति लीटर तक घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम
भारी कंगाली के बीच पाकिस्तान ने 30 रुपए प्रति लीटर तक घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगी, राजनितिक अस्थिरता, आतंकी हमले, कर्ज के बोझ जैसी तमाम समस्याओं से जूझ रहा है। इस बीच पड़ोसी मुल्क की सरकार ने अपनी जनता को महंगाई के मोर्चे पर बड़ी राहत दी है. पाकिस्तान की शाहबाज़ शरीफ सरकार ने ईंधन की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर कटौती कर दी है. पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें 16 मई से लागू हो गई हैं. पाकिस्तान सरकार का कहना है कि वह पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की इंटरनेशनल प्राइस में गिरावट का लाभ आम जनता को देना चाहती है, इसी वजह से फ्यूल की कीमतों में कटौती की गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद ने 15 मई को ऐलान किया कि ईंधन की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की कटौती गई है. पेट्रोल की कीमत 282 रुपये से घटाकर 270 रुपये कर दिया गया है, इसका मतलब है कि पेट्रोल की कीमत में 12 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं,  हाई स्पीड डीजल के भाव 288 रुपये से 258 रुपये कर दिए गए हैं, इसकी कीमत में 30 रुपये की कटौती की गई है. वहीं, केरोसिन और लाइट डीजल की कीमतों में 12 रुपए की कटौती की गई है. जिसके लाइट डीजल 164.68 रुपये से 152.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है औरकेरिसन 176.02 रुपये से 164.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

बता दें कि, यह पहली दफा नहीं है, जब पाकिस्तानी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए हैं. इस महीने की शुरुआत में, शाहबाज़ सरकार ने मई 2023 की पहली छमाही के लिए देश में तेल की कीमतें घटाने का फैसला किया था.  

'17 साल से सिर्फ कोल्डड्रिंक पीकर जिंदा है ये शख्स', दावे ने हर किसी को किया हैरान

PAK सुप्रीम कोर्ट पर हमला! इमरान खान की गिरफ्तारी के बड़ा दो धड़ों में बंटा पाकिस्तान

दुनिया में इस धर्म के लोग है सबसे ज्यादा, ईसाई धर्म का आंकड़ा जानकर होगी हैरानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -