'17 साल से सिर्फ कोल्डड्रिंक पीकर जिंदा है ये शख्स', दावे ने हर किसी को किया हैरान
'17 साल से सिर्फ कोल्डड्रिंक पीकर जिंदा है ये शख्स', दावे ने हर किसी को किया हैरान
Share:

ईरान से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक व्यक्ति ने बड़ा दावा किया। उसका कहना है कि उसे भूख ही नहीं लगती। बीते 17 वर्षों से वो केवल कोल्डड्रिंक पीकर जिंदा है। उसने 2006 में अनाज खाना छोड़ दिया था। इतना ही नहीं व्यक्ति का कहना है कि वह केवल 4 घंटे की नींद लेता है। उसके दावे पर लोग कई प्रकार की बातें कर रहे हैं। घटना ईरान की है। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, इस व्यक्ति का नाम घोलमरेजा अर्देशिरी (Gholamreza Ardeshiri) है। अर्देशिरी ने दावा किया कि बीते 17 वर्षों से उन्होंने अपने मुंह में अनाज का एक दाना नहीं डाला है। वो अपना पूरा दिन केवल Pepsi या 7UP पीकर गुजार देते हैं। कोल्डड्रिंक्स पीकर वो केवल जिंदा ही नहीं, बल्कि एकदम स्वस्थ भी हैं। फाइबर ग्लास रिपेयरिंग का काम करने वाले अर्देशिरी ने बताया कि उनका पेट केवल कोल्डड्रिंक्स ही पचा पाता है। यदि वो कुछ और खाने का प्रयास करते हैं तो उल्टी हो जाती है। बकौल अर्देशिरी, उन्होंने अंतिम बार 2006 में खाना खाया था। तत्पश्चात, से वो केवल कोल्डड्रिंक्स पीकर जीवन व्यतीत करने लगे। अर्देशिरी के मुताबिक, पेप्सी और 7अप जैसे कार्बोनेटेड ड्रिंक से मिलने वाली ऊर्जा उन्हें जिंदा रखने एवं पेट भरने के लिए पर्याप्त है। 

अर्देशिरी ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी इस हालात के लिए चिकित्सकों से संपर्क किया था। मगर वहां बताया गया कि ये सब उनका दिमागी फितूर है। उन्हें कोई परेशानी नहीं है। दरअसल, अर्देशिरी ने चिकित्सकों से कहा था कि जब भी वो खाना खाते हैं, तो उन्हें लगता है कि जैसे मुंह में बाल जा रहा हो। जबकि कोल्डड्रिंक के साथ ऐसी कोई परेशानी नहीं होती। चिकित्सकों ने अर्देशिरी से कहा कि उनके लिए मनोचिकित्सक के पास जाना बेहतर रहेगा। फिलहाल, अभी तक अर्देशिरी को अपनी भूख में परिवर्तन की वजह नहीं पता चल सकी है। विशेषज्ञों के अनुसार, मोटापा और शुगर बढ़ाने में कोल्डड्रिंक्स महत्वपूर्ण रोल प्ले करती है। इसी के चलते बहुत कम मात्रा में इनके सेवन की सलाह दी जाती है।  

PAK सुप्रीम कोर्ट पर हमला! इमरान खान की गिरफ्तारी के बड़ा दो धड़ों में बंटा पाकिस्तान

ये है दुनिया की सबसे भूतिया जगह, जहां जाने से कतराते है लोग

दीपक और हुसामुद्दीन को बॉक्सिंग मिला मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -