पाकिस्तान ने आर्थिक समृद्धि के लिए सीपीईसी को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएम इमरान खान
पाकिस्तान ने आर्थिक समृद्धि के लिए सीपीईसी को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएम इमरान खान
Share:

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार देश में आर्थिक समृद्धि के लिए चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) परियोजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। पाकिस्तान में चीनी राजदूत नोंग रोंग के साथ सोमवार को इस्लामाबाद में हुई एक बैठक में, खान ने सीपीईसी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, जिससे इस क्षेत्र में और उससे आगे आर्थिक विकास और विकास के लिए जबरदस्त अवसर खुलेंगे। 

पाकिस्तान-चीन द्विपक्षीय संबंधों, राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ, वैक्सीन सहयोग और उच्च स्तरीय द्विपक्षीय आदान-प्रदान सहित हितों पर चर्चा की गई। खान ने कहा कि पाकिस्तान चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में पिछले दशकों में चीन द्वारा की गई महान उपलब्धियों की सराहना करता है। 

दोनों देशों के बीच समय की कसौटी पर खरी उतरी रणनीतिक सहयोग साझेदारी के महत्व पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाने और व्यापक बनाने के लिए पाकिस्तान की गहरी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। इस अवसर पर, चीनी दूत ने कहा कि चीन पाकिस्तान के साथ वैक्सीन सहयोग करना जारी रखेगा और सीपीईसी के उच्च-गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने के लिए देश के साथ हाथ मिलाएगा, जिससे नए युग में साझा भविष्य के एक करीबी समुदाय का निर्माण होगा।

74वीं विश्व स्वास्थ्य सभा ने कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए बनाई ये योजना

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "ब्लैक फंगस रोगियों का पता नहीं..."

नेपाल के विपक्ष ने सदन भंग करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला किया दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -